depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

व्हाट्सएप ने दी भारत छोड़ने की धमकी

फीचर्डव्हाट्सएप ने दी भारत छोड़ने की धमकी

Date:

व्हाट्सएप ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि अगर उसे संदेश एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए मजबूर किया गया तो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म भारत छोड़ देगा। मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी के वकील ने अदालत को बताया, “एक मंच के रूप में हम कह रहे हैं कि अगर हमें एन्क्रिप्शन तोड़ने के लिए कहा जाता है, तो व्हाट्सएप भारत छोड़ देगा।

व्हाट्सएप और फेसबुक की मूल कंपनी मेटा सूचना प्रौद्योगिकी मध्यवर्ती दिशानिर्देश और डिजिटल मीडिया आचरण संहिता नियम 2021 को चुनौती दे रही है, जिसके लिए कंपनियों को चैट का पता लगाने और संदेश प्रवर्तकों की पहचान करने की आवश्यकता होती है।

वकील ने कहा कि लोग व्हाट्सएप का उपयोग बड़े पैमाने पर इसकी गोपनीयता सुविधाओं के कारण करते हैं। व्हाट्सएप ने तर्क दिया कि कोई भी नियम जो सामग्री के एन्क्रिप्शन के साथ-साथ उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता को कमजोर करता है, वह भारत के संविधान के अनुच्छेद 14, 19 और 21 के तहत गारंटीकृत मौलिक अधिकारों का उल्लंघन करता है। भारत में व्हाट्सएप के 40 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हैं।

कंपनी के वकील ने कहा, ”दुनिया में कहीं और ऐसा नियम नहीं है.” हमें पूरी श्रृंखला रखनी होगी और हमें नहीं पता कि हमें कौन से संदेशों को डिक्रिप्ट करने के लिए कहा जाएगा। इसका मतलब है कि करोड़ों संदेशों को कई वर्षों तक संग्रहीत करना होगा।”

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मशहूर गायिका अलका याग्निक ने खोई सुनने की शक्ति

मशहूर गायिका अलका याग्निक वायरल अटैक का शिकार हो...

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...

अरबपतियों की लिस्ट में एलन मस्क फिर टॉप पर

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क एक बार फिर...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...