depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

राहुल ने दोहराया, भाजपा को 150 से ज़्यादा सीटें नहीं मिल रही

नेशनलराहुल ने दोहराया, भाजपा को 150 से ज़्यादा सीटें नहीं मिल रही

Date:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि भाजपा लोकसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटें पार नहीं करेगी। मध्य प्रदेश के खरगौन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया कि मौजूदा लोकसभा चुनाव का उद्देश्य संविधान को बचाना है जिसे भाजपा और आरएसएस बदलना चाहते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के “400 पार” लक्ष्य का मज़ाक उड़ाते हुए राहुल ने कहा कि बीजेपी 150 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी। उन्होंने दावा किया, “भाजपा नेताओं ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वे संविधान को बदल देंगे। उन्होंने ‘अबकी बार, 400 पार’ का नारा दिया है। 400 तो छोड़िए, उन्हें 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी। बता दें कि 2019 में भाजपा ने लोकसभा में 303 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं थी.

राहुल गाँधी ने आगे दावा किया, “ये लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने के लिए हैं, जिसे भाजपा और आरएसएस खत्म करना, बदलना और फेंक देना चाहते हैं।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। राहुल ने कहा, संविधान के कारण ही आदिवासियों, दलितों और ओबीसी को लाभ मिल रहा है। संविधान के कारण ही आदिवासियों को जल, जमीन और जंगल पर अधिकार है।” राहुल गाँधी लगातार चेतावनी देते रहे हैं कि अगर बीजेपी लगातार तीसरी बार सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी। वहीँ भाजपा ने इस आरोप का जोरदार खंडन किया है और कांग्रेस पर भय का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया है.

इससे पहले 17 अप्रैल को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में इंडिया ब्लॉक के सहयोगी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान राहुल ने कहा कि उन्हें विभिन्न राज्यों से रिपोर्ट मिल रही है कि विपक्ष की संभावनाएं बेहतर हो रही हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शुरूआती कमज़ोरी से उबरा शेयर बाज़ार

14 जून को शुरुआती गिरावट से उबरकर सेंसेक्स और...

अफ़ग़ानिस्तान सुपर 8 में, न्यूज़ीलैण्ड हुआ बाहर

टी20 वर्ल्ड कप के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने...

मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने इज़ाफ़ा

वाणिज्य मंत्रालय के 14 जून के आंकड़ों के अनुसार,...

सपाट खुलकर तेज़ हुआ बाज़ार

मंगलवार को शेयर बाजार की शुरुआत लाल निशान पर...