depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

2027 तक जर्मनी और जापान से आगे जीडीपी में निकल जाएगा भारत: अमिताभकांत

फीचर्ड2027 तक जर्मनी और जापान से आगे जीडीपी में निकल जाएगा भारत:...

Date:

नीति आयोग के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने नई दिल्ली में भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) बिजनेस समिट 2024 को संबोधित करते हुए भविष्यवाणी की कि देश 2027 तक जर्मनी और जापान से आगे निकल जाएगा। इसके अलावा उन्होंने विश्लेषकों के अनुमानों की ओर इशारा किया कि भारत 2035 और 2040 के बीच वैश्विक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि में 30 प्रतिशत का योगदान देगा।

अमिताभ कांत ने कहा, “2027 तक हम जर्मनी और जापान से आगे निकल जाएंगे। विश्लेषकों का यह कहना सही है कि 2035-2040 के बीच वैश्विक जीडीपी वृद्धि का 30 प्रतिशत भारत से आएगा।”

अमिताभ कांत ने आर्थिक सुधारों में भारत की महत्वपूर्ण प्रगति पर प्रकाश डाला, जिसने देश को “पांच” बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शुमार कर दिया है। उन्होंने कहा, “क्योंकि भारत ने भारी मात्रा में संरचनात्मक सुधार किए हैं, यह लोअर 5 से टॉप 5 में आ गया है और पिछली 3 तिमाहियों में लगभग 8.4% की दर से बढ़ा है।”

अमिताभ कांत ने भारतीय कंपनियों से वैश्विक परिप्रेक्ष्य अपनाने और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश करने के लिए गुणवत्ता को प्राथमिकता देने का भी आग्रह करते हुए कहा कि भारतीय कंपनियों को त्वरित विकास के लिए वैश्विक बाजारों में प्रवेश करने के लिए वैश्विक स्तर पर सोचना शुरू करना चाहिए। उन्हें गुणवत्ता पर भी ध्यान देना चाहिए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

महाराष्ट्र में MVA का एलान, विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के बाद अब बारी तीन राज्यों के...

नीट प्रश्नपत्र लीक: चार अभ्यर्थियों की गिरफ़्तारी, 13 के रोल कोड मिले

नीट प्रश्नपत्र लीक मामले में बुधवार को बिहार की...

स्पीकर पद पर अड़ गयी TDP, क्या करेंगे मोदी-शाह

अमित बिश्नोईतमाम राजनीतिक चर्चाओं और अफवाहों के बावजूद नरेंद्र...