depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में मुनाफावसूली

फीचर्डशेयर बाजार में मुनाफावसूली

Date:

भारतीय शेयर बाजार में लगातार पांच कारोबारी सत्रों तक बढ़त के बाद शुक्रवार को तेजी के साथ शुरुआत के बाद बिकवाली देखने को मिली है। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स में 183 अंक और निफ्टी में 41 अंक की गिरावट देखी जा रही है। इससे पहले सेंसेक्स 77.92 अंक और निफ्टी 23.80 अंक की बढ़त के साथ खुले थे। बैंक, वित्तीय और धातु शेयरों में जोरदार खरीदारी के चलते घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में तेजी बनी रही। टेक महिंद्रा के शेयर 12.50 फीसदी से ज्यादा चढ़े.

टाटा स्टील, विप्रो, जेएसडब्ल्यू स्टील, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एचडीएफसी बैंक और आईटीसी अन्य शीर्ष लाभार्थियों में से थे। बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, महिंद्रा एंड महिंद्रा और नेस्ले के शेयरों को नुकसान हुआ। एनएसई पर सबसे ज्यादा एक्टिविटी वोडाफोन आइडिया, बजाज फाइनेंस, टेक महिंद्रा, कोटक महिंद्रा और एचडीएफसी बैंक में देखने को मिल रही है, जबकि बीएसई पर सबसे ज्यादा एक्टिविटी टेक महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा, टाटा स्टील और एसबीआई में देखने को मिल रही है.

एशियाई बाजारों की बात करें तो जापान का निक्केई 225, दक्षिण कोरिया का कोस्पी, हांगकांग का हैंग सेंग और चीन का शंघाई कंपोजिट लाभ में नजर आ रहे हैं। 25 अप्रैल को अमेरिकी बाजार नकारात्मक रुख के साथ बंद हुए. वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.33 प्रतिशत बढ़कर 89.30 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) गुरुवार को पूंजी बाजार में बिकवाल रहे और उन्होंने शुद्ध रूप से 2,823.33 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

EVM पर एलन मस्क का बड़ा बयान, AI से किया जा सकता है हैक

चुनाव में EVM में गड़बड़ी हमेशा एक बड़ा मुद्दा...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...