depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Corona Update: नए साल के जश्न से पहले आगरा में चीन से व्यक्ति में मिले कोरोना के लक्षण, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेशCorona Update: नए साल के जश्न से पहले आगरा में चीन से...

Date:

चीन समेत दुनिया के दूसरे शों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर भारत सरकार ने राज्यों को अलर्ट कर दिया है। कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के सबवैरिएंट को लेकर अधिकारियों को सावधानी बरतने के दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इन सबके बीच आगरा में एक शख्स कोरोना संक्रमित पाया गया है, यह व्यक्ति हाल ही में चीन लौटा से, जिनोम सीक्वेंसिंग के लिए इसका सैंपल भेज दिया गया है.

संपर्क में आने वालों को जाँच की हिदायत

जानकारी के अनुसार चीन में काम करता है और अभी छुट्टियों पर अपने घर आगरा आया था, फिलहाल उसे आगरा के शाहगंज इलाके में अपने घर में ही आइसोलेट कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक जो लोग भी इस व्यक्ति के संपर्क में आये हैं उन सभी को कोविड का परीक्षण कराने के लिए कहा जा रहा है। आगरा में कोरोना का नया केस और वो भी चीन से आये हुए व्यक्ति में मिलने पर हड़कंप मचा हुआ है. नए साल की वजह से इन दिनों आगरा के ज्यादातर होटल फुल हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग काफी चौकन्ना हो गया है और ताजमहल और अन्य स्मारकों पर आने वालों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है।

टूरिस्टों से भरे पड़े हैं आगरा के होटल

विशेषकर उन देशों से आये हए टूरिस्टों की जांच की जा रही है जहाँ कोरोना के मामले बढे हैं, इनमें चीन, जापान, अमेरिका, ब्राजील ख़ास हैं इसके अलावा अन्य यूरोपीय देशों के पर्यटकों की जांच की जा रही है, लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक-दूरी के मानदंडों का पालन करने की अपील की जा रही है. प्रधानमंत्री ने भी आज अपनी मन की बात में लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनाव के नतीजे मोदी-शाह की गिरती विश्वसनीयता का सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि...

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण एक्सीडेंट, 18 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर...

मणिपुर से सीधे रायबरेली पहुंचे राहुल गाँधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...