depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बंगलुरु में रनों की बारिश, टूट गए कई रिकॉर्ड, SRH की जीत

फीचर्डबंगलुरु में रनों की बारिश, टूट गए कई रिकॉर्ड, SRH की जीत

Date:

चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टैडियम में आज रनों की बरसात ने बाढ़ का रूप ले लिया। इतने रन बने कि सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए. आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर बना, आईपीएल के एक मैच का सबसे बड़ा स्कोर बना, एक पारी में सबसे ज़्यादा छक्कों का रिकॉर्ड बना और एक मैच में सबसे ज़्यादा छक्कों को रिकॉर्ड बना. रनों की बरसात वाले इस मैच को SRH 287 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा करने के बावजूद सिर्फ 25 रन से ही जीत सकी, इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है RCB ने भी लक्ष्य का कहाँ तक पीछा किया और ये संभव हुआ दिनेश कार्तिक की वजह से जिनकी 35 गेंदों में बनी 83 रनों की पारी की बदौलत। कार्तिक की पारी ने एक एकतरफा मैच को काफी करीबी बना दिया।

ये मैच ट्रेविस हेड के शतक, दिनेश कार्तिक की धुंआधार पारी, एक पारी का सबसे बड़ा 287 का स्कोर, एक पारी में 22 छक्कों का रिकॉर्ड जो SRH ने बनाया। एक मैच में सबसे ज़्यादा 38 छक्कों का रिकॉर्ड और एक मैच में सर्वाधिक 549 रनों के रिकॉर्ड के लिए जाना जायेगा। जब इतने ढेर सारे रन बने हैं तो निश्चित ही गेंदबाज़ों की ज़बरदस्त धुनाई हुई होगी। पूरे मैच में अगर नज़र डालें तो अकेले पैट कमिंस ही हैं जिनकी कम पिटाई हुई और उन्होंने तीन विकेट भी हासिल किये। उनके अलावा दूसरा कोई भी गेंदबाज़ नहीं जिसकी चर्चा भी की जाय.

इस आईपीएल में तीसरी बार सर्वाधिक रनों की पारी का रिकॉर्ड टूटा, दो बार तो ये कारनामा SRH ने ही किया। हैदराबाद की टीम ने आज तीन विकेट खोकर 287 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड ने 8.1 ओवर में 108 रनों की साझेदारी कर एक विशाल स्कोर की नींव रखी. अभिषेक 34 रन बनाकर आउट हो गए, इसके बाद हेड का साथ हेनरिक क्लासेन आये और दोनों ने रनों की रफ़्तार को और तेज़ कर दिया। 165 के स्कोर पर ट्रेविस हेड 102 रन बनाकर आउट हुए. हेड के बाद मारक्रम ने रफ़्तार को और भी बढ़ा दिया। 231 के स्कोर पर क्लासेन 31 गेंदों पर 67 बनाकर आउट हो गए. क्लासेन 17वे ओवर में आउट हुए, इसके बाद अंतिम तीन ओवरों में मारक्रम और अब्दुल समद ने 56 रन जोड़ दिए. मारक्रम 17 गेंदों पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे वहीँ समद ने तो सिर्फ 10 गेंदों में ही 37 रन ठोंक दिए.

288 रनों के लगभग असंभव से लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की टीम की शुरुआत अच्छी रही, विराट और फाफ ने 6.2 में 80 रन बना डाले लेकिन इसी स्कोर पर विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हो गए, फाफ डुप्लेसी भी 62 रन बनाकर लौट गए. विल जेक्स, रजत पाटीदार और सौरव चौहान ने टीम को निराश किया। RCB के पांच विकेट 122 रनों पर गिर चुके थे. यहाँ से RCB को 10 ओवरों में 166 रन जीत के लिए चाहिए थे. ऐसा लग रहा था कि RCB एक बड़ी हार की तरफ बढ़ रही लेकिन दिनेश कार्तिक ने ऐसी यादगार पारी खेली जिसने SRH की जीत को भी धूमिल कर दिया। कार्तिक की इस पारी और अनुज रावत के 25 रनों की बदौलत RCB की टीम 162 रनों तक पहुँचने में कामयाब रही।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा के गढ़ में सेंध लगा रही सपा, टीपू की रणनीति पास होगी या फेल

पारुल सिंघल 2014 और 2019 के विधान सभा चुनावों में...

म्यूचुअल फंड निवेशकों को सेबी ने दी बड़ी राहत

म्यूचुअल फंड निवेशकों को राहत देते हुए, पूंजी बाजार...

होर्डिंग गिरने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 पहुंची

BMC अधिकारियों से आज सुबह मिली जानकारी के मुताबिक...