depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

फीचर्डशेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

Date:

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स और निफ्टी में मंगलवार को भी भारी गिरावट के साथ शुरुआत हुई क्योंकि व्यापारियों का विशवास डगमगाया आया है। अमेरिकी ट्रेजरी बांड पैदावार में बढ़ोतरी, जो पांच महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई, उस ने भी निवेशकों की जोखिम उठाने की क्षमता पर असर डाला। बीएसई सेंसेक्स 507.69 अंक टूटकर 72,892.09 अंक पर और एनएसई निफ्टी 153.35 अंक लुढ़ककर 22,119.15 अंक पर खुला। फिलहाल खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 330 अंक और निफ़्टी 84 अंक लुढ़ककर कारोबार कर रहा है. लगभग 1,811 शेयरों में तेजी, 851 शेयरों में गिरावट और 107 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

कल इजराइल के सैन्य प्रमुख ने ईरान के हमले की बात कही है, जिससे निवेशक बाजार को लेकर आशंकित हो गए हैं, ऐसे में अभी एक बड़ी गिरावट सामने नज़र आ रही है. हालाँकि ईरान का कहना है कि उसने अपना बदला ले लिया और हिसाब बराबर हो गया लेकिन उसने साथ में ये भी कहा है कि अगर इजराइल ने फिर से कोई हिमाकत की तो इसबार जवाब और तगड़ा दिया जायेगा।

बयानबाज़ियों के इस दौर में पूरी दुनिया के शेयर बाज़ारों का सेंटीमेंट बिगड़ गया है और bearish मोड में बाज़ार नजर आ रहे हैं. NSE पर सबसे ज़्यादा हलचल वाले शेयरों में ONGC HDFC Bank,Vodafone Idea, Reliance और Maruti Suzuki नज़र आ रहे हैं वहीँ BSE पर HDFC Bank, Infosys, Tata Steel, TCS और Reliance में सबसे ज़्यादा एक्टिविटी दिख रही रही है. निफ़्टी के टॉप 5 गेनर्स में ONGC, BPCL, Eicher Motors, Hero Motocorp और Tata Steel का नाम है वहीँ टॉप 5 लूज़र्स में LTIMindtree, Bajaj Finserv, IndusInd Bank, Bajaj Finance और Infosys शामिल हैं. इसी तरह सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में Tata Steel, Nestle,Tata Motors, HDFC Bank और Titan Company के शेयर शामिल हैं वहीँ गिरने वाले शेयरों में Bajaj Finserv, Bajaj Finance, IndusInd Bank, Infosys और Larsen शामिल हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फेडरेशन कप के गोल्ड पर नीरज चोपड़ा का कब्ज़ा

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने फेडरेशन कप के पुरुषों...

CAA कानून के तहत पहली बार 14 लोगों को सौंपे गए नागरिकता प्रमाण पत्र

गृह मंत्रालय ने बुधवार को नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के...

नेपाल ने भी लगाया एवरेस्ट और MDH मसलों पर पाबन्दी

भारत के दो सबसे मशहूर मसाला ब्रांड एवरेस्ट और...

अब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी, रायबरेली में बोले राहुल

रायबरेली में आज चुनावी सभा में कांग्रेस नेता और...