depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रीता बहुगुणा समेत यूपी से तीन सांसदों का टिकट कटा, भाजपा की 10 वीं सूची जारी

उत्तर प्रदेशरीता बहुगुणा समेत यूपी से तीन सांसदों का टिकट कटा, भाजपा की...

Date:

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों की अपनी 10वीं सूची जारी की है जिसमें यूपी से सात उम्मीदवारों के नाम हैं. इस तरह भाजपा ने अबतक यूपी से 70 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, उसे अभी रायबरेली, कैसरगंज, भदोही, फ़िरोज़ाबाद और देवरिया से अपने उम्मीदवारों की घोषणा करना बाकी है. आज यूपी से जिन सात लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गयी है उनमें तीन सीटों से मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया गया है जिनमें सबसे प्रमुख नाम रीता बहुगुणा जोशी का है जो इलाहाबाद से सांसद हैं, वहीँ फूलपुर से केसरी देवी पटेल और बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काटा गया है.

इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काटकर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के बेटे नीरज त्रिपाठी को पार्टी ने इलाहाबाद से टिकट दिया है. प्रयागराज जिले के फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से वर्तमान विधायक प्रवीण कुमार पटेल को फूलपुर लोकसभा का टिकट दिया है. वहीँ बलिया से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पुत्र नीरज शेखर को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

इसके अलावा गाज़ीपुर से मुख़्तार अंसारी के भाई अफ़ज़ाल अंसारी के खिलाफ भाजपा ने पारसनाथ राय को मैदान में उतारा है. इस सूची में सबसे प्रमुख नाम मैनपुरी से जयवीर सिंह का है जिन्हें सपा के गढ़ में डिंपल यादव को चुनौती देने के लिए चुना गया है. जयवीर सिंह मैनपुरी सदर सीट से विधायक हैं और योगी सरकार में पर्यटन और संस्कृति मंत्री। मैनपुरी के लिए भाजपा में काफी गहन विचार विमर्श के बाद जयवीर सिंह के नाम पर सहमति बनी, पहले मैनपुरी से डिंपल यादव के देवरानी अपर्णा यादव को उतारने की चर्चा चल रही थी लेकिन अंत में जयबीर के नाम को दिल्ली से हरी झंडी मिली।

भाजपा ने कौशाम्बी से विनोद सोनकर को रिपीट किया है. लोकसभा में एथिक्स कमेटी के चेयरमैन सोनकर की नजर जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी. इसके अलावा मछली शहर से मौजूदा सांसद बीपी सरोज पर पार्टी ने फिर भरोसा जताया है, पिछले चुनाव में वो हारते हारते बचे थे और महज़ 181 वोटों से कामयाबी मिली थी.

भाजपा ने इसके अलावा दो और उम्मीदवार घोषित किये हैं. चंडीगढ़ से इस बार किरण खेर का पत्ता कट गया है. भाजपा ने इस बार यहाँ से संजय टंडन को टिकट दिया है वहीँ पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से बॉलीवुड एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के सामने एस एस अहलूवालिया को उम्मीदवार घोषित किया है. भाजपा ने यहाँ से पहले भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को टिकट दिया था मगर उन्होंने आसनसोल से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब तो शादी जल्द करनी पड़ेगी, रायबरेली में बोले राहुल

रायबरेली में आज चुनावी सभा में कांग्रेस नेता और...

सपा-कांग्रेस वाले सरकार में आए तो रामलला को टेंट में भेजेंगे, बाराबंकी में मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में...

लगातार दूसरे दिन भारतीय शेयर बाजार तेज़ी में बंद

भारतीय शेयर बाजार में मंगलवार को लगातार दूसरे दिन...

केंद्र में बन रही है इंडिया गठबंधन की सरकार, कन्नौज में अखिलेश का रोड शो

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन समाजवादी...