depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

खुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार

फीचर्डखुलते ही धड़ाम हुआ शेयर बाजार

Date:

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 50 वैश्विक बाजारों से नकारात्मक संकेतों के कारण 13 मई को लगभग 1 प्रतिशत गिर गए. चुनाव पूर्व घबराहट के बीच निवेशक बहुत सावधानी बरत रहे हैं, खासकर भारत VIX में उछाल से अनिश्चितता बढ़ गई है। इंडिया VIX आज शुरुआती कारोबार में लगभग 14 प्रतिशत बढ़कर 21 पर पहुंच गया। विश्लेषकों ने कहा है कि आम चुनाव के नतीजों से उपजी बाजार की अनिश्चितता नतीजे घोषित होने तक बनी रहेगी।

खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 743.60 अंक फिसलकर 71,921.87 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स की तरह शेयर बाजार का दूसरा इंडेक्स निफ्टी भी 190अंक से ज्यादा फिसल गया. इसने 22,055 के पिछले बंद स्तर से 58.70 अंक नीचे 21,858 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा कि निफ्टी वर्तमान में अपने दीर्घकालिक औसत से ऊपर, वित्त वर्ष 2015 की अनुमानित आय से 19 गुना से अधिक पर कारोबार कर रहा है। उन्होंने इसके लिए आंशिक रूप से भारतीय अर्थव्यवस्था की उच्च कमाई और जीडीपी विकास क्षमता को जिम्मेदार ठहराया, आने वाले वर्षों में किसी भी अन्य अर्थव्यवस्था द्वारा इस प्रवृत्ति की बराबरी की संभावना नहीं है।

विजयकुमार ने कहा, “ओवरवैल्यूएशन आंशिक रूप से भारतीय अर्थव्यवस्था की उच्च आय और जीडीपी वृद्धि क्षमता को दर्शाता है। कोई भी अन्य अर्थव्यवस्था अगले कई वर्षों तक ऐसा नहीं कर सकती है।”

मेहता इक्विटीज के सीनियर वीपी (रिसर्च) प्रशांत तापसे ने निफ्टी 50 की ट्रेडिंग रेंज 21700-22500 पर देखी। टैपसे ने एक नोट में कहा कि निफ्टी 50 को 21,800 पर समर्थन मिलने और 22,500 पर प्रतिरोध का सामना करने की संभावना है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SBI ने होम लोन पर बढ़ाया ब्याज

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव...

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

केजरीवाल को मिली ज़मानत, कल आएंगे जेल से बाहर

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 20 जून को...