depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Joshimath Sinking : जोशीमठ में भारी बर्फबारी से ध्वस्तीकरण का काम रोका, ठंड से राहत को जले अलाव

उत्तराखंडJoshimath Sinking : जोशीमठ में भारी बर्फबारी से ध्वस्तीकरण का काम रोका,...

Date:

जोशीमठ। जोशीमठ सहित पूरे उत्तराखंड में भारी बर्फबारी शुरू हो गई है। इसके चलते जोशीमठ में ध्वस्तीकरण का काम रोक दिया गया है। ध्वस्तीकरण काम बंद होने से होटल माउंट व्यू व मलारी इन के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग खोल दिए हैं। बर्फबारी के चलते लोगों का सामान शिफ्ट नहीं हो पाया है। जिससे प्रभावित लोगोंं के बाहर पड़े समान में बर्फ जम गई है। प्रभावित घरों को खाली कर राहत शिविर में रखा गया है।


पहाड़ियों पर जमकर हिमपात

उत्तराखंड की पहाड़ियों पर आज हिमपात हो रहा है। जोशीमठ में बर्फबारी ने भू धंसाव से प्रभावितों के लिए और मुसीबत बढ़ा दी है। चमोली में दर्जनों गांव गांव बर्फ से ढक गए हैं। बारिश और बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। बृहस्पतिवार की शाम से बारिश-बर्फबारी का दौर जारी रहा है।
चमोली डीएम हिमांशु खुराना ने जानकारी दी कि बारिश और बर्फबारी के चलते मजदूर काम नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए जोशीमठ में तोड़फोड़ का काम रोक दिया गया है। स्थिति में सुधार होने के बाद ही काम फिर से शुरू करेंगे। बर्फबारी से मंडल-चोपता हाईवे, घाट-रामणी मोटर मार्ग को बंद किया है।

अलाव की व्यवस्था

आज शुक्रवार को जिला आपदा कंट्रोल रूम पल—पल की जानकारी अपडेट कर रहा है। इस समय हेमकुंड साहिब, बदरीनाथ धाम, फूलों की घाटी, गौरसों बुग्याल, औली, लाल माटी, रूद्रनाथ, सुतोल, जोशीमठ नगर, डुमक, कनोल, उर्गम, भेंटी,कलगोठ, भल्लागांव, सुराईथोटा, ईराणी, पाणा और झींझी गांवों में सुबह से बर्फबारी हो रही है।

दो से तीन फीट तक बर्फ जमा

देर रात से हो बर्फबारी के बीच बदरीनाथ धाम में दो और हेमकुंड साहिब में तीन फीट तक बर्फ जम गई है। जोशीमठ और घिंघराण क्षेत्र में इस साल की पहली बर्फबारी हो रही है। जिससे सभी इलाकों में कड़ाके की ठंड बढ़ गई है। ठंड से बचने के लिए लोग सुबह से घरों में हैं कोई बाहर नहीं निकल रहा है। जोशीमठ में प्रशासन की तरफ से कई जगहों पर अलाव की व्यवस्था की है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अरविंद केजरीवाल को नहीं मिली राहत, न्यायिक हिरासत 3 जुलाई तक बढ़ी

दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को अभी...

आईटी शेयरों में तेज़ी से सेंसेक्स-निफ़्टी में बढ़त से शुरुआत

निफ्टी ने आईटी शेयरों में बढ़त के चलते 21...

Amway India ने International Yoga Day मनाया: बेहतर कल के लिए स्वस्थ आदतों को बढ़ावा दिया

लखनऊ: स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने की निरंतर...

अब संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट...