Sikkim Snowfall Season: सिक्किम की इन जगहों पर ले बर्फबारी का मजा !

ट्रेवलSikkim Snowfall Season: सिक्किम की इन जगहों पर ले बर्फबारी का मजा...

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। कई लोग बर्फबारी का लुत्फ़ उठाने के लिए हिमाचल प्रदेश या उत्तराखंड की जगहों पर घूमने पहुंचते रहते हैं, लेकिन नॉर्थ-ईस्ट में ऐसी कई जगहें हैं जहां की बर्फबारी देखने का मजा ही अलग है। ये सिक्किम (Sikkim Snowfall Season) की कुछ जगहे है, जहां आप मजे कर सकते है।

थांगू घाटी (Thangu Valley)

थांगू घाटी (Thangu Valley) घूमने के लिए ज़रूर पहुंचना चाहिए, क्योकि बर्फ से ढके पहाड़ और अद्भुत वैली मंत्रमुग्ध कर देती है। बता दे, ये समुद्र तल से लगभग 4 हज़ार से भी अधिक फीट की ऊंचाई पर है। यहां बेहतरीन एडवेंचर एक्टिविटीज का भी मजा लिया जा सकता है।

लाचुंग गांव (Lachen Village)

लाचुंग गांव (Lachen Village) सिक्किम में घूमने के लिए एक बेहतरीन और खूबसूरत जगह है, ये समुद्र तल से लगभग 1 हज़ार से भी अधिक फुट की ऊंचाई पर है। इस गांव को नॉर्थ-ईस्ट में सबसे सुंदर गांव में से एक माना जाता है, यहां भी बर्फबारी के अद्भुत दृश्यों का मजा लिया जा सकता है।

चोपता घाटी (Chopta valley)

चोपता घाटी (Chopta valley) लगभग 13 हज़ार से भी अधिक फीट की ऊंचाई पर है, ये भी घूमने के लिए बेहद ही खूबसूरत जगह है। आप देवदार के वृक्ष, वृक्षों के बीच बर्फीली चोटियां, नदियां और घास के मैदान देख मन तृप्त हो जाएगा।

सिक्किम बर्फ़बारी (Sikkim Snowfall Season)

थांगू घाटी, लाचुंग गांव और चोपता घाटी तो है ही बेस्ट लेकिन आप जीरों पॉइंट, युमथांग घाटी, गुरुडोंगमर झील जैसे जगहों पर भी बर्फबारी का लुत्फ़ उठा सकते हैं। साथ ही नॉर्थ-सिक्किम में आप गनाथांग, जुलुक और ओल्ड बाबा मंदिर जैसी जगहों पर भी जा सकते है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

‘Pathan’ Box Office Collection Day 6: 300 करोड़ क्लब में प्रवेश को तैयार ‘पठान’

'पठान' बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है...

Tripura Election: भाजपा-कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक दलों ने अपने...