depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Karnataka: टीपू सुल्तान-सावरकर के नाम पर बवाल, यादगिरी में धारा 144 लागू

नेशनलKarnataka: टीपू सुल्तान-सावरकर के नाम पर बवाल, यादगिरी में धारा 144 लागू

Date:

यादगिरी। कर्नाटक के जिला यादगिरी में एक सर्किल का नाम टीपू सुल्तान रखने के नाम पर तनाव फैल गया है। हिंदूवादी संगठनों ने इसका नाम बदलकर सावरकर सर्किल रखने की मांग की। इसको लेकर संगठनों ने प्रदर्शन की चेतावनी दी है। जिसके बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है।
स्थिति बिगड़ते देख अतिरिक्ति आयुक्त शालूम हुसैन ने जिले में धारा 144 लागू कर दी। इसके साथ मौके पर भारी पुलिसबल को भी तैनात किया गया है। उन्होंने कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।


अवैध नामकरण का आरोप, प्रदर्शन की चेतावनी

हिंदू संगठन जय छत्रपति शिवाजी सेना ने टीपू सर्किल के अवैध नामकरण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी। संगठन ने कहा, अगर सर्किल का नाम नहीं बदला गया तो 27 फरवरी को संगठन गांधी चौक से विरोध प्रदर्शन शुरू करेगा।


जंक्शन का नाम भी बदला गया

संगठन का कहना है कि उच्च अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर नेमबोर्ड को साफ करवाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि टीपू सुल्तान के नाम पर सर्किल का नाम रखना अदालत के आदेश का उल्लंघन है और शहर अधिकारियों ने इसे बदलने के लिए कोई कदम नहीं उठाया।

संगठन के अनुसार, 1996 में हट्टीकुनी रोड पर जंक्शन का नाम मोहम्मद अब्दुल कलाम आजाद सर्किल रखा था। लेकिन 2010 में नगर निकाय द्वारा सर्वसम्मति से टीपू सुल्तान सर्कल के रूप में नाम बदल दिया था। हाल में वहां टीपू सुल्तान का पोस्टर और एक झंडा लगाया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

प्रधानमंत्री ने बताया, 400 पार जाना क्यों है ज़रूरी

सागर, मध्य प्रदेश में विशाल जनसभा को संबोधित करते...

राजस्थान में मोदी ने दी हनुमान चालीसा पढ़ने और रामनवमी मनाने की गारंटी

टोंक-सवाई माधोपुर में आज प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को...

दिनेश कार्तिक ने बदला मन, खेलना चाहते हैं टी20 वर्ल्ड कप

आईपीएल 2024 में 40 बरस के दिनेश कार्तिक RCB...