depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सुस्ती में बंद हुआ शेयर बाजार

फीचर्डसुस्ती में बंद हुआ शेयर बाजार

Date:

भारतीय शेयर बाजार बुधवार को सपाट बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 27.09 अंक की गिरावट के साथ 73,876 पर बंद हुआ। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 30 शेयरों में से 14 शेयर हरे और 16 शेयर लाल निशान पर थे। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स निफ्टी 18.65 अंक की गिरावट के साथ 22,434 पर बंद हुआ। बाजार बंद होते समय निफ्टी 50 शेयरों में से 20 शेयर हरे और 30 शेयर लाल निशान पर थे।

निफ्टी पैक शेयरों में बुधवार को टॉप गेनर्स में श्रीराम फाइनेंस, एनटीपीसी , डिविस लैब , टीसीएस और टेक महिंद्रा रहे। वहीँ टॉप लूज़र्स में नेस्ले इंडिया, बजाज ऑटो, डॉ. रेड्डीज, कोटक बैंक और ब्रिटानिया के शेयर शामिल रहे।

सेक्टोरल इंडेक्स की बात करें तो बैंकों के शेयरों में तेज़ी देखने को मिली। निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी बैंक, निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज, निफ्टी आईटी, निफ्टी मीडिया , निफ्टी ऑयल एंड गैस और निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में बढ़त देखी गई। जबकि निफ्टी हेल्थकेयर इंडेक्स, निफ्टी रियल्टी, निफ्टी प्राइवेट बैंक, निफ्टी फार्मा, निफ्टी मेटल और निफ्टी एफएमसीजी में गिरावट देखी गई.

NSE पर सबसे ज़्यादा गतिविधि वाले शेयरों में HDFC Bank, Kotak Mahindra, ICICI Bank, TCS और SBI शामिल रहे वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल Infosys, Tata Steel, SBI, Relianceऔर Bajaj Finance में रही.

मंगलवार को अमेरिकन मार्किट में जहाँ मिला जुला रुझान था वहीँ एशियाई बाज़ारों में स्ट्रेट टाइम्स, हैंगसैंग, सेट कम्पोज़िट और जकार्ता कम्पोज़िट में गिरावट दर्ज की गयी वहीँ गिफ्ट निफ़्टी, निक्कई और ताईवान में तेज़ी रही.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मरा हुआ हाथी भी सवा लाख का

अमित बिश्नोईकहते हैं मरा हुआ भी हाथी सवा लाख...

प्रधानमंत्री ने असम के चुनावी दौरे को राम रंग में रंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम के चुनावी दौरे पर...

वेस्ट यूपी की आठ सीटों पर बम्पर पोलिंग का रुझान

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए...