depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Uttarakhand: देहरादून या मसूरी जा रहे हैं तो जाने ट्रैफिक प्लान, 1 मई से 30 जून तक रहेगा लागू

उत्तराखंडUttarakhand: देहरादून या मसूरी जा रहे हैं तो जाने ट्रैफिक प्लान, 1...

Date:

देहरादून। पर्यटन सीजन में देहरादून या मसूरी जा रहे हैं तो पहले नए ट्रैफिक प्लान के बारे में जान लें। ये ट्रैफिक प्लान 1 मई से 30 जून तक लागू रहेगा। देहरादून पुलिस प्रशासन ने पर्यटन महीने में पर्यटकों को जाम से निजात दिलाने के लिए नया यातायात प्लान बनाया है। इस नए प्लान के तहत देहरादून के अधिकांश मार्ग वन-वे रहेंगे। नया यातायात प्लान एक मई से 30 जून तक लागू रहेगा। सीओ अनिल कुमार जोशी ने बताया कि एसएसपी और एसपी ट्रैफिक के निर्देश पर यातायात प्लान तैयार किया गया है।

इन सड़कों पर जाने से पहले समझें रूट प्लान

देहरादून से हाथीपांव, जॉर्ज एवरेस्ट कैंपटी फॉल की ओर जाने वाली गाड़ियों को गज्जी बैंड से वन-वे करके काला चौक से होकर हरनाम सिंह रोड जीरो प्वाइंट होते हुए निकाला जाएगा। देहरादून की ओर से सुवाखोली, धनोल्टी की ओर जाने वाली गाड़ियां जेपी बैंड से दाहिनी ओर जाएंगी। देहरादून से चार दुकान, लाल टिब्बा, पिक्चर पैलेस की तरफ जाना यातायात किंगक्रेग से दाहिनी ओर बड़ा मोड़ होकर गुजारा जाएगा।

गज्जी बैंड से देहरादून भेजा जाएगे वाहन

देहरादून से हाथीपांव, जॉर्ज एवरेस्ट की ओर जाने वाला यातायात वन-वे होकर काला चौक होते हुए निकलेगा। कैंपटी फॉल से आने वाला यातायात जीरो प्वाइंट, लाइब्रेरी चौक होते हुए देहरादून की तरफ जाएगा। अगर मसूरी में ट्रैफिक ज्यादा होगा तो कैंपटी फॉल से आने वाली गाड़ियों को वाया हाथी पांव होते हुए गज्जी बैंड से देहरादून भेजा जाएगा।

फरकला रोड से होते हुए देहरादून जाना पड़ेगा

पिक्चर पैलेस से मालरोड की तरफ आने वाला यातायात को कैमल बैक से वन-वे करके लाइब्रेरी भेजा जाएगा। लाल टिब्बा, चार दुकान की तरफ से आने वाली गाड़ियों को वन-वे करके फरकला रोड से होते हुए देहरादून जाना पड़ेगा।

दो क्रेन के साथ सीपीयू टीमें तैनात

सीओ ने बताया कि मसूरी के लिए दो क्रेन की व्यवस्था की गई। साथ ही सीपीयू की दो टीमें भी तैनात रहेंगी जो यातायात व्यवस्था पर भी नजर रखेंगी। यातायात व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए शहर के सभी संगठनों से बात की गई और सुझाव लिए गए हैं। पर्यटन सीजन में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार की तेज़ी पर लगा विराम

लगातार छह दिनों की बढ़त के बाद 21 जून...

राहुल का दावा, NDA खेमे से कई लोग हमारे संपर्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...