Kidney Transplant: लालू यादव का हुआ सिंगापूर में किडनी प्रत्यारोपण

नेशनलKidney Transplant: लालू यादव का हुआ सिंगापूर में किडनी प्रत्यारोपण

Date:

बेटियां क्यों अपने पापा के जिगर का टुकड़ा कही जाती हैं यह बात रोहिणी ने साबित की, अपने पापा लालू यादव की दुलारी रोहिणी ने आज अपने पापा को अपनी किडनी दान की. सिंगापूर के अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफलतापूर्वक पूरा हुआ, लालू और रोहिणी दोनों को ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू में शिफ्ट किया गया.

बेटी रोहिणी ने दी किडनी

तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर इस सफल ऑपरेशन की जानकारी दी, उन्होंने कहा कि बड़ी बहन रोहिणी आचार्या ने पापा को अपनी किडनी डोनेट की. ट्रांसप्लांट सफल रहा, दोनों ही लोग स्वस्थ हैं और इस समय ICU में हैं. इससे पहले मीसा भारती ने जानकारी दी थी कि अभी पापा का ऑपरेशन चल रहा है, छोटी बहन रोहिणी ने अपनी किडनी दी है. ऑपरेशन थियेटर में जाने से पहले रोहिणी ने अपने ट्वीट में लिखा था कि ईश्वर के रूप में उन्होंने पापा को देखा है.

अब 70 प्रतिशत काम करेगी लालू की किडनी

बता दें कि लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों में घिरे हुए हैं, उन्हें किडनी की भी बीमारी है जो काफी खराब हो चुकी हैं. मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक लालू यादव की किडनी सिर्फ 28 प्रतिशत काम कर रही हैं , जबकि उन्हें किडनी डोनेट करने वाली रोहिणी की किडनी 95 प्रतिशत तक काम कर रही हैं. किडनी प्रत्यारोपण के बाद लालू प्रसाद की किडनी 70 प्रतिशत तक काम करने लगेंगी, ऐसी सम्भावना बताई जा रही है. लालू का किडनी ट्रांसप्लांट माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में हुआ. इसी अस्पताल में सुपर स्टार रजनीकांत का भी किडनी ट्रांसप्लांट हो चूका है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

PM Modi: परीक्षा पर चर्चा में कांग्रेस पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी किसी भी मंच पर हों वो दो...

Mulayam को पद्म सम्मान पर देवरानी-जेठानी में तकरार

सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म...

Srinagar में लाल चौक पर राहुल-प्रियंका ने फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

भारत जोड़ो यात्रा अनन्तः बड़ी सफलता के साथ कंश्मीर...