depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Nagpur Test: रोहित ने कहा-टीम सेलेक्शन में दिख सकते हैं साहसिक फैसले

फीचर्डNagpur Test: रोहित ने कहा-टीम सेलेक्शन में दिख सकते हैं साहसिक फैसले

Date:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से नागपुर में शुरू होने से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने आज प्रेस से बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन जीतों के सिलसिले को बरक़रार रखने की कोशिश करेगी। इस दौरान उन्होंने टीम की रणनीति और टीम कॉम्बिनेशन के बारे में भी संकेत दिया। रोहित शर्मा ने कहा कि उनके लिए इस श्रंखला का अच्छे मार्जिन से जीतना बहुत ज़रूरी है और उनका इस बात पर पूरा ध्यान है.

पंत के विकल्प मौजूद हैं

रोहित शर्मा ने कहा पिच को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया अभी से हंगामा कर रहा है लेकिन हमारा फोकस मैच पर है. कप्तान ने पंत को मिस करने की बात करते हुए कहा कि हमारे पास विकल्प भी हैं जो पंत की भरपाई कर सकते हैं, बता दें कि टीम दो विकेटकीपर भरत और ईशान किशन मौजूद हैं, साथ ही के एल राहुल भी इस भूमिका को निभा सकते हैं. देखना यह होगा कि टीम में क्या ईशान किशन खेलेंगे या फिर काफी दिनों से टीम में साथ रह रहे के एस भरत को मौका मिलेगा. सूर्यकुमार और शुभमान गिल पर भी उन्होंने बात की और दोनों को एक शानदार खिलाडी बताया। रोहित ने कहा कि गिल की मौजूदा फॉर्म ज़बरदस्त है वहीँ सूर्यकुमार भी साबित कर चुके हैं कि वो क्या कर सकते हैं. श्रेयस के अनफिट होने से सूर्यकुमार का खेलना पक्का है. गिल पर सवाल यह है कि वह खेलते हैं तो किस पोजीशन पर. क्या वो रोहित के सात सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाएंगे या फिर उन्हें नंबर पांच के लिए चुना जायेगा।

अंतिम 11 चुनना मुश्किल काम

रोहित ने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी परेशानी के बारे में भी बात की. रोहित ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि सभी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है ऐसे में टीम में किसे रखा जाय या किसे छोड़ा जाय तय करना मुश्किल है. रोहित ने कहा टीम के बारे में मैनेजमेंट के पास एक खाका मौजूद है लेकिन अंतिम 11 पर फैसला मैच के दिन ही किया जायेगा. हालाँकि उन्होंने यह ज़रूर कहा कि कुछ फैसले साहसिक हो सकते हैं, रोहित की इस बात में बहुत सी बातें छुपी हुई हैं. रोहित ने कहा कि हर मैच में पिच के हिसाब से ही खिलाडी चुने जायेंगे।

स्ट्राइक रोटेशन महत्वपूर्ण

रोहित शर्मा को मालूम है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय अपनी गेंदबाज़ी से जूझ रही है, उसके तीन तेज़ गेंदबाज़ पहले टेस्ट से बाहर हैं ऐसे में कंगारू तीन स्पिनर्स के साथ टेस्ट में उतर सकते हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने कहा कि स्पिनर्स को खेलने के लिए ज़्यादा ज़रूरी यह है स्ट्राइक को रोटेट किया जाय न कि उनपर हवाई शॉट, स्वीप या रिवर्स स्वीप को ज़्यादा आज़माया जाय.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत के विशाल स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरुआत

राजकोट में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट...

प्रतापगढ़ में राहुल के निशाने पर भाजपा और आरएसएस

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में आज प्रतापगढ़ में राहुल...

यूपी पहुंची भारत जोड़ो न्याय यात्रा, चंदौली नहीं पहुँच सकीं प्रियंका

कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज बिहार...