depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

दो IFS महिला अधिकारियों को नई नियुक्ति, डा. सोन्या कैलिफोर्निया कॉलेजों की Chancllor नियुक्त

इंटरनेशनलदो IFS महिला अधिकारियों को नई नियुक्ति, डा. सोन्या कैलिफोर्निया कॉलेजों की...

Date:

नई दिल्ली। भारत की दो महिला IFS अधिकारियों को नई नियुक्ति मिली है। इनमें एक नीता भूषण हैं और दूसरी डा.सोन्या क्रिश्चियन। IFS नीता भूषण को स्वतंत्र समोआ राज्य में भारत की उच्चायुक्त नियुक्त किया है।

नीता भूषण 1994 बैच की IFS अधिकारी हैं। नीता वर्तमान में न्यूजीलैंड में भारत की उच्चायुक्त हैं। स्वतंत्र समोआ राज्य दक्षिण प्रशांत महासागर के समोआई द्वीप के पश्चिमी हिस्से का देश है। यह देश न्यूजीलैंड से 1962 में स्वतंत्र हुआ था।

डॉ. सोन्या क्रिश्चियन बनीं कैलिफोर्निया कॉलेजों की स्थायी चांसलर

IFS डॉ. सोन्या क्रिश्चियन कैलिफोर्निया कॉलेजों की स्थायी चांसलर बनाई गई हैं। IFS डॉ. सोन्या क्रिश्चियन दक्षिण एशियाई विरासत की पहली ऐसी महिला बन गई हैं। जिन्हें कैलिफोर्निया कम्युनिटी कॉलेजों की स्थायी चांसलर नियुक्त किया है। यह अमेरिका में सार्वजनिक उच्च शिक्षा का सबसे बड़ा सिस्टम है।

कैलिफोर्निया कम्युनिटी कॉलेज, 73 जिलों और 116 कॉलेजों से मिलकर बना है। यह देश में उच्च शिक्षा का सबसे बड़ा सिस्टम है। एक आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया है कि IFS डॉ. सोन्या क्रिश्चियन को 23 फरवरी को कैलिफोर्निया कम्युनिटी कॉलेज बोर्ड ऑफ गवर्नर्स द्वारा सर्वसम्मति से चुना गया था।

डॉ. सोन्या क्रिश्चियन केरल विश्वविद्यालय से विज्ञान से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष एमी एम कोस्टा ने कहा, कैलिफोर्निया कम्युनिटी कॉलेजों के 18 लाख छात्र, संकाय, कर्मचारियों और बोर्ड ऑफ गवर्नर्स नए चांसलर के रूप में डॉ. सोन्या क्रिश्चियन का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

गवर्नर गेविन न्यूसम ने कहा, डा. सोन्या क्रिश्चियन, देश के सबसे डायनैमिक कॉलेज लीडर्स में से एक हैं। IFS डॉ.सोन्या क्रिश्चियन ने कहा कि देश में उच्च शिक्षा के सबसे महत्वपूर्ण सिस्टम का नेतृत्व करने के लिए चुने जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं। मैं भरोसा जताने के लिए बोर्ड ऑफ गवर्नर्स की आभारी हूं। डॉ. सोन्या ने कहा, हम कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, लेकिन मेरा मानना है कि सबसे बड़ी चुनौतियां हमें अपना सबसे बड़ा काम करने में सक्षम बनाती हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

CAA को छूने की हिम्मत न ममता में है और न कांग्रेस में: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को CAA...

एलन मस्‍क ने भारत दौरा अचानक टाला

पिछले काफी दिनों से टेस्‍ला के सीईओ एलन मस्‍क...

Airtel ने पेश किया दुनिया घूमने वाले ग्राहकों के लिए किफ़ायती International Roaming packs

पैक मात्र ₹133 प्रतिदिन से शुरू, विदेश में उपलब्ध...