Siddhu Moosewala murder case: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गोल्डी बराड़

इंटरनेशनलSiddhu Moosewala murder case: कैलिफोर्निया में पकड़ा गया गोल्डी बराड़

Date:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को अमेरिका के कैलिफोर्निया में डिटेन कर लिया गया है. हालाँकि इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, यह बात ज़रूर है कि रॉ, आईबी, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और पंजाब इंटेलीजेंस को इस तरह के इनपुट्स जरूर मिले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कैलिफोर्निया में गोल्डी बराड़ को संभवतः 20 को डिटेन किया गया.

राजनीतिक शरण लेना चाहता है गोल्डी

सिद्धू मूसा वाला हत्याकांड के चर्चित होने के बाद मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ के कनाडा से अमरीका शिफ्ट होने की ख़बरें पहले से थीं. बताया जा रहा था कि गोल्डी ने अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के कई शहरों में अपना सेफ हाउस बनाया हुआ है, उसे डर था कि कनाडा में उस तक भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियां पहुँच सकती हैं, हालाँकि कनाडा में उसके प्रशासकों और समर्थकों की संख्या बहुत है. गोल्डी बराड़ ने कैलिफोर्निया में सैक्रामेंटो सिटी में राजनीतिक शरण लेना चाहता है, उसने इसके लिए वकीलों की मदद से अपील भी है, हालाँकि उसे इसमें कामयाबी नहीं मिली है.

29 मई को हुई थी सिद्धू मूसवाला की हत्या

बता दें मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की ज़िम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य गोल्‍डी बराड़ ने ली थी. सिद्धू मूसेवाला को 19 गोलियां मारी गई थीं. चार्जशीट में कहा गया था कि गोल्डी बराड़ सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मुख्य षड्यंत्रकर्ता था, उसने इस घटना को अंजाम देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया की मदद ली थी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Hindenburg effect: FPO को नाकाम बनाने की है यह साज़िश, अडानी ग्रुप की सफाई

अमरीकी रिसर्च कम्पनी हिंडनबर्ग की अडानी ग्रुप की कंनियों...

Mughal Garden के नामकरण पर मायावती ने मोदी सरकार को घेरा

राष्ट्रपति भवन के मुग़ल गार्डन का नाम अब केंद्र...

Hindenburg की रिपोर्ट से अडानी को हुआ भारी नुक्सान

एक रिसर्च फर्म की रिपोर्ट का असर यह हुआ...

Infinix 5G 2023 इस दिन होगा भारत में पेश, जाने डिटेल्स!

टेक डेस्क। चीनी कंपनी Infinix ने Infinix 5G 2023...