depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Rain alert: उत्तराखंड से लेकर पूर्वोत्तर तक चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, कुल्लू में बादल फटा

उत्तराखंडRain alert: उत्तराखंड से लेकर पूर्वोत्तर तक चार दिन भारी बारिश का...

Date:

Rain alert: देश के कई राज्यों में इस समय बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश के चलते हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से सड़क बह गई है। हिमाचल की ब्यास नदी में भीषण उफान आने से एक युवक बह गया। मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों तक देश के 20 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इस समय भारी बारिश का कहर जम्मू-कश्मीर से लेकर पूर्वोत्तर राज्यों तक जारी है। भारी बारिश के चलते हिमाचल और उत्तराखंड में हालात खराब हैं।

कुल्लू जिले के खनेरनाला में बादल फटा है। बादल फटने से खनाग-जुहड़ व टकरासी सड़क का आधे से अधिक हिस्सा पूरी तरह से तबाह हो गया है। कई इलाकों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। दो पेयजल योजनाएं बारिश के चलते ध्वस्त हो गई हैं। कई गाड़ियां बारिश में बह गई हैं। बस सेवा पूरी तरह से ठप है। जिले के पतलीकूहल में सब्जी मंडी के पास युवक ब्यास नदी में बह गया।

सोशल मीडिया पर युवक के बहने का वीडियो वायरल हुआ है। इसके अलावा, हमीरपुर के डिडवीं टिक्कर के पास कुनाह खड्ड में सुतराल स्थान पर एक युवक का शव मिला है। जिसकी पहचान मनजीत सिंह गांव व डाकघर गलोड़ तहसील बड़सर हमीरपुर के रूप में हुई है। हिमाचल के कई जिलों में बारिश से भारी नुकसान हुआ है। उधर, पंजाब राज्य के पठानकोट, गुरदासपुर और अमृतसर जिले के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। जालंधर शहर में फिर से जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई है। अगले तीन दिन पंजाब में मौसम साफ रहेगा।

उत्तराखंड के गौरीकुंड में लापता लोगों की तलाश जारी

रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड में गुरुवार को भूस्खलन में लापता 17 लोगों की तलाश अभी जारी है। वहीं भारी बारिश और भूस्खलन में एक ढाबा और दो दुकानें बह गई थीं। मलबे के नीचे 20 लोगों के दबे होने की जानकारी है। जिनमें 16 लोग नेपाली नागरिक बताए जा रहे हैं। राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बचाव कार्य का जायजा लिया। उनका शनिवार को मौके पर जाने का कार्यक्रम था लेकिन खराब मौसम के कारण नहीं जा सके। इस बीच, नेपाल के विदेश मंत्री एनपी सौद ने मुख्यमंत्री से लापता नेपाली नागरिकों की तलाश तेज करने को कहा है। लापता लोगों में अभी तक तीन लोगों के शव मिले थे।

उत्तर पश्चिम से पूर्वोत्तर तक भीषण बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज 6 से 9 अगस्त के बीच 20 से अधिक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने यलो से ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, चंडीगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिमी यूपी, झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्कीम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और गुजरात के सौराष्ट्र क्षेत्र के कई स्थानों पर भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

अच्छी बारिश से धान बुआई में तेजी

मानसून की अच्छी बारिश से धान की बुआई में तेजी आई है। कृषि मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, किसानों ने अब तक 23 करोड़ 70 लाख हेक्टेयर में बोए धान की बुआई की है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनावों में जीत के लिए योगी ने सौंपी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी

लोकसभा चुनावों में हुई हार के कारणों को लेकर...

पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

पाकिस्तान सरकार के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने इस्लामाबाद...

चंद्रशेखर आजाद ने बढ़ाई सपा-बसपा की टेंशन, उपचुनाव में सभी सीटें लड़ने का फैसला

उत्तर प्रदेश में जल्द होने वाले विधानसभा सीटों के...

आईपीएल में इंट्री की तैयारी में गौतम अडानी, गुजरात टाइटंस पर नज़र

बिजनेस टायकून गौतम अडानी अब क्रिकेट में भी हाथ...