depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Hardik Patel को चुनाव लड़ने की इजाज़त, क्या Congress के लिए है राहत

न्यूज़Hardik Patel को चुनाव लड़ने की इजाज़त, क्या Congress के लिए है...

Date:

बिजनेस बाइट्स 

आखिरकार गुजरात में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल (Hardik Patel) को सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव लड़ने की इजाज़त दे ही दी. हार्दिक पटेल पर 2015 में दंगा भड़काने का आरोप था. उपद्रव के इस मामले में 29 मार्च 2019 को गुजरात हाईकोर्ट ने हार्दिक पटेल की याचिका को ख़ारिज कर दिया था जिसमें उनकी दोषसिद्धि को निलंबित करने की अपील की गई थी।  दंगा भड़काने के आरोप में साल 2018 में निचली कोर्ट ने पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को दोषी ठहराते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। 

Read also: गाजियाबाद MLC सीट के लिए भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र भारद्वाज चुनाव जीते

निश्चित ही यह खबर हार्दिक पटेल के लिए बड़ी राहत की बात है, वहीँ चंद महीनों बाद होने जा रहे गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर सत्ता में वापसी की तैयारी कर रही कांग्रेस पार्टी के लिए भी एक अच्छी खबर है।  कांग्रेस में शामिल होने के बाद हार्दिक पटेल (Hardik Patel) सिर्फ प्रचार करते हुए नज़र आये हैं, इस पाबन्दी के हटने के बाद अब वह चुनाव लड़ते हुए भी नज़र आयेंगे, मतलब अब उन्हें बल्ला लेकर पिच पर उतरने की इजाज़त मिल गयी है, अब देखना यह होगा कि वह कितने चौके छक्के लगाते हैं। 

Read also: युपी CM के निर्देश पर मंत्रिपरिषद के समक्ष विभागीय प्रस्तुतीकरण

कांग्रेस पार्टी को भी एक ऐसे चेहरे की तलाश है जिसको सामने रखकर चुनाव के मैदान में उतरा जा सके, हार्दिक युवा हैं और अब अनुभवी भी, पाटीदार समाज से उनका आना उन्हें थोड़ा और विशेष बनाती है।  हालाँकि यह कहना अभी समय से पहले की बात है कि कांग्रेस पार्टी उन्हें क्या ज़िम्मेदारी सौंपती है, कांग्रेस के लिए गुजरात का मोर्चा प्रशांत किशोर और उनकी टीम संभालने जा रही है, इस टीम की रणनीति में हार्दिक कहाँ फिट बैठते हैं यह भी एक बड़ा सवाल है।  फिलहाल हार्दिक को चुनाव लड़ने की इजाज़त मिलना गुजरात की राजनीति के लिए एक बड़ी खबर कही जा सकती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडी गठबंधन वालों के स्विस बैंक में अकाउंट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पूर्वी चम्पारण में...

फाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

आईपीएल खिताब के लिए दो टीमें फाइनल हो गयी....

फ्लेमिंग को कोच बनाने के लिए BCCI ने धोनी से मदद मांगी

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल...

पीएम मोदी का बयान भी शेयर बाज़ार को उत्साहित न कर सका, सपाट बंदी

प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पहले एक साक्षात्कार में...