depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Force Motors Urbania: Force Motors की Urbania देगी इनोवा और अर्टिगा को टक्कर

ट्रेवलForce Motors Urbania: Force Motors की Urbania देगी इनोवा और अर्टिगा को...

Date:

नई दिल्ली। परिवार के सभी लोग एक साथ अधिक लोगों के यात्रा की सहूलियत देने वाली टोयोटा इनोवा और मारुति अर्टिगा जैसी 7-सीटर कारें पसंदीदा रही हैं। लेकिन बाजार में इन वाहनों को कड़ी टक्कर देने के लिए पुणे स्थित वाहन निर्माता कंपनी Force Motors (फोर्स मोटर्स) ने अपनी 10-सीटर कार को उतार दिया है। फोर्स मोटर्स ने हाल ही में देश में अपनी प्रीमियम बड़ा वाहन Urbania (अर्बनिया) पेश किया है। कमर्शियल वाहन निर्माता ने अब देश में 15.93 लाख रुपये की कीमत पर Force Citiline (फोर्स सिटीलाइन) 10-सीटर MUV (एमयूवी) लॉन्च किया है।

फुल फैमिली कार

यह मॉडल Force Trax Cruiser फोर्स ट्रैक्स क्रूजर का एक अपडेटेड वर्जन है और उसी 2.6-लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। एमयूवी स्पेस के लिए इसे एक नए नाम के साथ पेश किया गया है। तीसरी पंक्ति में साइड-फेसिंग जंप सीटों के बजाय, फोर्स सिटीलाइन फ्रंट-फेसिंग सीटों के साथ आती है। इस वाहन में 13 लोग भी एडजस्ट हो सकते हैं। सिटीलाइन में कई बदलाव किए गए हैं जिससे यह क्रूजर से अलग दिख सके। फोर्स सिटीलाइन सिर्फ एक वैरिएंट में उपलब्ध है। यह बड़ी फैमिली के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है।

लुक और सीटिंग लेआउट

Force Citiline में नया फ्रंट फेसिया है, जिसमें एक नया ग्रिल है। MUV में ब्लैक फिनिश वाले ORVM और डोर हैंडल्स को छोड़कर बाकी सभी बॉडी कलर्ड पैनल्स हैं। इसमें 10 सीटिंग लेआउट में फ्रंट-फेसिंग सीटें मिलती हैं। यानी पहली पंक्ति में ड्राइवर और को-पैसेंजर, दूसरी लाइन में तीन पैसेंजर, तीसरी लाइन में दो पैसेंजर और सबसे आखरी लाइन में तीन पैसेंजर बैठ सकते हैं। MUV में तीसरी और चौथी पंक्ति में आसानी से घुसने और निकलने के लिए दूसरी पंक्ति में 60:40 स्प्लिट बकेट सीटें दी गई हैं।

कार का इंजन और पावर

Force Citiline MUV में एक Mercedes-Benz से लिया गया FM 2.6 CR टर्बो डीजल इंजन मिलता है जिसे 5-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया है। यह इंजन 91bhp का पावर और 250Nm का टार्क जेनरेट करता है।

MUV की खासियत

10-सीटर एमयूवी में ऑल-4 पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, आगे और पीछे के यात्रियों के लिए अलग एयर कंडीशनिंग, और एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स मिलते हैं। एमयूवी में इंडिपेंडेंट डबल विशबोन सस्पेंशन के साथ टॉर्सियन बार फ्रंट स्प्रिंग और रियर पैराबोलिक लीफ स्प्रिंग दिए गए हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ओडिशा की गरीबी देख पीएम मोदी के दिल में दर्द होता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओडिशा में एक चुनावी रैली...

समर्थकों को पाकिस्तानी बताने पर अमित शाह पर भड़के केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज एक पत्रकार...

गुजरात के गेमजोन के बाद दिल्ली में दो अग्निकांड, 10 की मौत, सात नवजात

गुजरात के राजकोट के गेमजोन में लोमहर्षक भीषण अग्निकांड...