depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA World Cup: मोरक्को ने किया उलटफेर, वर्ल्ड नंबर दो बेल्जियम को हराया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup: मोरक्को ने किया उलटफेर, वर्ल्ड नंबर दो बेल्जियम को...

Date:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में आज एक और उलटफेर देखने को मिला, इस बार 22 नंबर की अफ्रीकी टीम मोरक्को ने दुनिया की दूसरे नंबर की टीम बेल्जियम को हराया। कतर के अल-थुम्मा स्टेडियम में खेले गए इस मैच के लिए बेल्जियम को फेवरेट बताया जा रहा था. मैच में बेल्जियम के खिलाड़ियों ने दमदार खेल दिखाया लेकिन मोरक्को के खिलाड़ियों ने भी विरोधी टीम के गोल पर अटैक करना जारी रखा।

अब्देलहामिद साबिरी ने किया पहला गोल

पहले हाफ की समाप्ति से एक मिनट पहले मोरक्को ने एक गोल किया लेकिन ऑफसाइड के कारण दिए गए गोल को रद्द कर दिया गया और पहला हाफ 0-0 पर समाप्त हुआ। मैच के दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें पारंपरिक तरीके से खेलती रहीं, लेकिन अब्देलहामिद साबिरी ने 73वें मिनट में मोरक्को को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद यूरोपीय टीम ने स्कोर बराबर करने की भरसक कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुई उधर मोरक्को के जकारिया अबुखलाल ने 90 मिनट के बाद अतिरिक्त समय में दूसरा गोल दागकर टीम को 2-0 से जीत दिलाकर इस विश्व कप का तीसरा अपसेट किया।

ग्रुप में पहले स्थान पर पहुंचा मोरक्को

इससे पहले सऊदी अरब ने अर्जेंटीना और जापान ने जर्मनी को हराकर सनसनी फैला दी थी. इस नतीजे के बाद मोरक्को की टीम ग्रुप एफ में पहले स्थान पर पहुँच गयी है. उसके दो मैचों में अब 4 पॉइंट्स हैं. अपने पहले मैच में उसने क्रोएशिया को बराबरी पर रोका था. दूसरी तरफ बेल्जियम 3 पॉइंट के साथ दूसरे स्थान पर है अब उसका आखिरी मुकाबला पिछले विश्व कप की रनर क्रोएशिया से होगा. क्रोशिया का अभी कनाडा से मुकाबला चल रहा. मोरक्को के लिए अंतिम 16 में पहुँचने का सुनहरा मौका है, उसका आखरी मुकाबला कनाडा से होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत दौरे पर अंतरिक्ष तकनीकी स्टार्टअप से मुलाकात करेंगे मस्क

स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क 22 अप्रैल...

शेयर बाजार में बिकवाली का दौर जारी

पश्चिम एशिया में बिगड़ती स्थिति की वजह से सेंसेक्स...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

मोदी जी, शिवसेना UBT आपकी डिग्री की तरह फ़र्ज़ी नहीं है, उद्धव का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी के शिवसेना UBT को फ़र्ज़ी शिवसेना वाले...