FIFA World Cup 2022: चैम्पियन फ़्रांस का अगले दौर में प्रवेश, अर्जेंटीना को भी मिली जीत

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: चैम्पियन फ़्रांस का अगले दौर में प्रवेश, अर्जेंटीना...

Date:

गत चैंपियन फ्रांस ने फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप डी मैच में डेनमार्क को 2-1 से हराकर दूसरे दौर के लिए क्वालीफाई किया। एम्बाप्पे ने फ्रांस के लिए दोनों गोल किए, पहला 61वें मिनट में और दूसरा 86वें मिनट में। इसी के साथ फ्रांस के एम्बाप्पे ने मेसी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. डेनमार्क के लिए एकमात्र गोल एंड्रेस क्रिस्टेंसन ने 68वें मिनट में किया। वहीँ मेसी के जादू से अर्जेंटीना ने मेक्सिको पर जीत दर्ज कर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है.

अगले दौर में पहुँचने वाली पहली टीम बनी

फ्रांस फीफा विश्व कप 2022 में अगले दौर में पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी है. अब यह देखने वाली बात है कि इस ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया, ट्यूनीशिया और डेनमार्क में कौन सी टीम आगे बढ़ती है। ग्रुप डी में सभी टीमों ने 2, 2 मैच खेले हैं, ऑस्ट्रेलिया के 3 जबकि डेनमार्क और ट्यूनीशिया के 1, 1 अंक हैं। फीफा विश्व कप के ग्रुप डी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 0-1 से हराया। ऑस्ट्रेलिया को अगले चरण में आसानी से पहुंचने के लिए 30 नवंबर को अगले मैच में डेनमार्क को हराना होगा, इस तरह वह 6 अंकों के साथ ग्रुप में दूसरी शीर्ष टीम भी बन जाएगी। डेनमार्क से हार की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा, वहीं अगर ट्यूनीशिया फ्रांस जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी को हरा देता है, तो डेनमार्क और ट्यूनीशिया में से कोई एक टीम आगे बढ़ेगी।

मेसी का चला जादू

वहीँ कल देर रात खेले गये मुकाबले में अर्जेंटीना ने मैक्सिको को हराकर ग्रुप सी में दूसरा स्थान हासिल किया है। कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दोनों टीमों ने एक-दूसरे के गोल पर लगातार हमले किए, लेकिन पहले प्ले ऑफ हाफ में किसी भी टीम को सफलता नहीं मिली. मैच के दूसरे हाफ में अर्जेंटीना ने प्रतिद्वंद्वी टीम पर दबाव बढ़ा दिया, मैच के 64वें मिनट में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने गोल कर मैच में अपनी टीम की स्थिति मजबूत कर दी। मैच के दौरान अर्जेंटीना के प्रशंसक उस समय खुशी से झूम उठे जब एंजो फर्नांडीज ने मैच के 87वें मिनट में मैक्सिको के खिलाफ गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. मैच के अंत तक मेक्सिको को कोई सफलता नहीं मिली, तब तक अर्जेंटीना ने 2-0 से जीत हासिल कर ग्रुप में अपनी स्थिति में सुधार किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related