FIFA World Cup 2022: जोश पर भारी पड़ा होश, पोलैंड ने सऊदी अरब को हराया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: जोश पर भारी पड़ा होश, पोलैंड ने सऊदी...

Date:

लेकिन खराब फिनिशिंग की वजह से वो किसी को भी गोल में तब्दील नहीं कर पायी वहीँ अनुभवी पोलैंड की टीम ने भी जोश के साथ फ़ुटबाल खेली लेकिन साथ में होश को भी बरक़रार रखा यही वजह रही कि सऊदीअरब से कम गोल के मौकों के बाद भी उसने दो गोल दागने में कामयाबी पायी, वैसे वो थोड़ा अभाग्यशाली भी रहे जो दो बार गेंद बार से टकरा कर वापस आ गयी.

लेवांदोवस्की ने विश्व कप में दागा अपना पहला गोल

पोलैंड के खिलाफ मुकाबले में तमाम कोशिशों के बावजूद सऊदी अरब की टीम को एक भी गोल करने में सफलता नहीं मिली। पोलैंड के कप्तान रॉबर्ट लेवांदोवस्की ने लम्बा इंतज़ार ख़त्म करते हुए विश्व कप में अपना पहला गोला दागने में कामयाबी हासिल की. एजुकेशन सिटी स्टेडियम में शनिवार को हुए ग्रुप सी के इस मुकाबले में दोनों टीमों की ओर से जबरदस्त आक्रमक फ़ुटबाल देखने को मिला और दोनों ही टीमों की डिफेंस को बहुत ज़्यादा मेहनत करनी पड़ी. पहले हाफ के 39वें मिनट में पोलैंड के प्यॉतर जीलिंस्की ने लेवांदोवस्की के पास को हेडर द्वारा सऊदी के गोल में दागकर टीम को बढ़त दिला दी.

सऊदी अरब ने पेनल्टी गंवाई

इसके 5 मिनट बाद ही सऊदी को वापसी का उस वक्त सुनहरा मौका मिला जब अल शहरी को पोलिश डिफेंडर ने बॉक्स में गिरा दिया. VAR के फैसले के बाद पेनल्टी मिली. पेनल्टी लेने आए सऊदी टीम के स्टार स्ट्राइकर सलेम अलदॉसारी आये जिन्होंने पहले मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ जीत दिलाने मैं अहम् भूमिका निभाई थी. अलदॉसारी के पास टीम को बराबरी पर लाने का शानदार मौका था लेकिन उनके बेदम शॉट को गोलकीपर ने आसानी से बचा लिया हालॉंकि रिबाउंड पर सऊदी अरब के फिर मौका बना लेकिन इस बार भी गोलकीपर का हाथ लगकर गेंद बाहर चली गयी.

सऊदी डिफेंडर की भयानक गलती

पहले हाफ में 1-0 की बढ़त के बाद पोलैंड की टीम ने इसे अंतिम समय तक बरकरार रखा, तभी मैच के अंतिम क्षणों में सऊदी डिफेंडर की एक भयानक लापरवाई से पोलिश कप्तान लेवांदोवस्की को मौका मिल गया और उन्होंने गोलकीपर को छकाते हुए आसानी से गेंद गोलपोस्ट में डालकर स्कोर को 2-0 कर दिया जो अंत तक बरकरार रहा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Ind vs NZ: इकाना में बराबरी के लिए उतरेगी टीम इंडिया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारत और न्यूजीलैंड...

Gold and Silver Price Today: तेज हुई सोना-चांदी की चाल, जानिए सराफा बाजार का मिजाज

नई दिल्ली। आज 27 जनवरी सोना-चांदी के दाम में...

Nitish का पलटवार, मर जाऊँगा लेकिन भाजपा के साथ फिर कभी नहीं

बिहार भाजपा द्वारा नितीश कुमार पर प्रधानमंत्री को धोखा...