FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: नीदरलैंड ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई

Date:

क़तर फीफा विश्व कप 2022 का प्री क्वार्टर फाइनल दौर कल शुरू हुआ, इस नॉक आउट दौर के पहले मैच में नीदरलैंड की टीम USA को हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गयी. कतर के खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच को नीदरलैंड्स ने 3-1 से जीता। बता दें कि अगले विश्व कप के संयुक्त मेज़बानों में एक अमेरिका भी है. अंतिम 16 तक पहुंचना उसके लिए एक उपलब्धि ही कही जाएगी.

विंग बैक डेली ब्लिंड का शानदार प्रदर्शन

नीदरलैंड्स के मेम्फिस ने 10वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत की नींव रखी. डेले ब्लाइंड ने पहले हाफ के अंतिम क्षणों में एक गोल और करके नीदरलैंड की लीड को 2-0 कर दिया, यह गोल डेले ब्लाइंड ने USA के लिए किया। यह गोल पहले हाफ के अतिरिक्त समय में तब आया जब विंग बैक डम्फ्रीस ने अमेरिकी डिफेंडर को छकाया और गोल पोस्ट के सामने लेफ्ट विंग बैक डेली ब्लिंड को बेहतरीन पास दिया जो उन्होंने गोल में तब्दील कर दिया.

अब इस मैच की विजेता से भिड़ेगा नीदरलैंड

दूसरे हाफ में अमेरिकी टीम ने कुछ बेहतर खेल पेश करने की कोशिश की और हाजी राइट के गोल से स्कोर को 2-1 कर दिया, यह गोल खेल के 76वें मिनट में उस समय आया जब स्टार विंगर क्रिश्चियन पुलिसिक के शॉट को हाजी राइट ने डच गोल में डेफ्लेक्ट कर दिया। इसके बाद नीदरलैंड ने 81वें मिनट में एक और गोल कर स्कोर को 3-1 कर दिया और यही स्कोर अंत तक बरकरार रहा. क्वार्टर फाइनल में अब नीदरलैंड का सामना अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के विनर से होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Lucknow की पिच पर बवाल, क्यूरेटर बना बलि का बकरा

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारत और न्यूज़ीलैण्ड का...

Gold and Silver Price Today: तेज हुई सोना-चांदी की चाल, जानिए सराफा बाजार का मिजाज

नई दिल्ली। आज 27 जनवरी सोना-चांदी के दाम में...

Chardham Yatra 2023: चार धाम यात्रा की तैयारी में जुटी धामी सरकार, सीएम ने कही ये बात

देहरादून। चार धाम के कपाट खुलने की तारीख घोषित...

Petrol Diesel Price Today: आज 26 जनवरी को वाहन में तेल डलवाने से पहले जान ले क्या है भाव

नई दिल्ली। इंटरनेशनल बाजार में कच्चे तेल के दाम...