depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Women’s World Boxing Championship 2023 में विश्व विजेता निखत जरीन को मिली महिंद्रा की नई थार

इंटरनेशनलWomen's World Boxing Championship 2023 में विश्व विजेता निखत जरीन को मिली...

Date:

नई दिल्ली। भारतीय महिला बॉक्सर निखत जरीन ने महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 2023 में गोल्ड मेडल जीता है। निखत जरीन ने 50 किलोग्राम लाइट फ्लाईवेट के फाइनल में वियतनाम की दो बार की एशियाई विेजेता गुयेन थी टैम को 5.0 से हराकर चैंपियन बनीं हैं। भारत की निखत जरीन का ये दूसरा मेडल है। निखत महान मुक्केबाज मैरीकॉम (छह बार की विश्व चैम्पियन) के बाद दो बार यह प्रतियोगिता जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गई हैं।

महिला बॉक्सर द्वारा भारत को गोल्ड मेडल देने के बाद देश की वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बॉक्सर निखत जरीन को गिफ्ट में एक नई महिंद्रा थार सौंपी है। कंपनी के आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा गया है कि तेजी से आगे बढ़तीं/निखत ज़रीन ने भारत के खेल इतिहास में एक नया कीर्तिमान जोड़ा है। महिंद्रा उभरती बॉक्सिंग आइकॉन को बधाई देते हुए एक नई थार उसकी शानदार उपलब्धि के लिए सराहना के रूप में देती है।

निखत ने दूसरा स्वर्ण पदक जीतने के बाद कहा, ‘मैं दूसरी बार विश्व चैंपियन बनकर बेहद खुश हूं, खासकर एक अलग वेट कटेगरी में’। उन्होंने कहा कि पूरे टूर्नामेंट में आज का मुकाबला मेरा सबसे कठिन मुकाबला था और चूंकि यह टूर्नामेंट का आखिरी मैच था इसलिए मैं अपनी ऊर्जा का पूरी तरह से उपयोग करना चाहती थी।

उन्होंने कहा कि उस दौरान वो सब कुछ रिंग में छोड़ देना चाहती थी। उन्होंने कहा कि यह बाउट का एक रोलर कोस्टर था। जिसमें हम दोनों को चेतावनी के साथ आठ काउंट मिले और यह बहुत करीबी मुकाबला भी था। अंतिम राउंड में मेरी रणनीति थी कि मैं पूरी ताकत से आक्रमण करूं। जब विजेता के रूप में मेरा हाथ उठा तो मुझे बहुत खुशी हुई। यह पदक मेरे देश और उन सभी के लिए है जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में हमारा समर्थन और हमारी हौसला अफजाई की है। वहीं महिंद्रा की थार गाड़ी पाकर वो बहुत खुश है। उन्होंने कहा कि ये उनके लिए और भी बड़ी उपलिब्ध है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मुरादाबाद से भाजपा उम्मीदवार का निधन, कल हुआ था मतदान

मुरादाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश...

शरद पवार का मोदी पर हमला, भारत में एक नया पुतिन बन रहा है

भारतीय राजनीति के कद्दावर नेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी...

हेल्थ इन्शुरन्स पर IRDAI ने उठाया बड़ा कदम

बीमा नियामक IRDAI ने स्वास्थ्य बीमा खरीदने के लिए...

RBI की नज़र में मंहगाई पर हुआ है कंट्रोल

बढ़ती मंहगाई से देश भले ही त्राहि त्राहि कर...