depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

भाजपा के दिग्गज नेता जसवंत सिंह का निधन

फीचर्डभाजपा के दिग्गज नेता जसवंत सिंह का निधन

Date:


भाजपा के दिग्गज नेता जसवंत सिंह का निधन

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता जसवंत का सिंह का निधन हो गया है। वह कई महीनों से बीमार चल रहे थे। जसवंत सिंह 82 साल के थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शोक व्यक्त किया है।

सेना छोड़ सियासत का पकड़ा था मैदान
जसवंत सिंह 1960 में सेना में मेजर के पद से इस्तीफा देकर सियासत के मैदान में उतरे थे। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में वह अपने कैरियर के शीर्ष पर थे। 1998 से 2004 तक राजग के शासनकाल में जसवंत ने वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालयों का नेतृत्व किया।

भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे
भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक जसवंत सिंह को पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया था। इसके बाद उन्होंने निर्दलीय किस्मत आजमायी मगर हार का सामना करना पड़ा। 2014 में ही गिरने के कारण उन्हें सिर में गंभीर चोट आयी, इसके बाद से वे कोमा में थे।

पीएम मोदी ने जताया शोक
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि जसवंत सिंह जी ने पूरी लगन के साथ हमारे देश की सेवा की। पहले एक सैनिक के तौर पर और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान।

रक्षा मंत्री ने प्रकट की संवेदना
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जसवंत सिंह को उनकी बौद्धिक क्षमताओं और देश की सेवा के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने राजस्थान में भाजपा को मजबूत करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत-रूस 2030 तक बढ़ाएंगे 100 बिलियन US डॉलर का व्यापार

भारत और रूस ने मंगलवार को 2030 तक 100...

अभिषेक ने दूसरे मैच में ही जड़ दिया पहला टी 20 शतक

हरारे में कल ज़िम्बाब्वे के हाथों बेहद छोटे टोटल...

704 टेस्ट विकटों के साथ रिटायर हुए जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आज टेस्ट क्रिकेट...