depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Babar Azam स्क्रिप्टेड कप्तान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की राय

फीचर्डBabar Azam स्क्रिप्टेड कप्तान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की राय

Date:

कप्तानी को लेकर बाबर आज़म पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं. पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ सिकंदर बख्त बाबर आज़म के बतौर कप्तान ज़बरदस्त आलोचक हैं, टीवी कार्यक्रमों में वो अक्सर बाबर की कप्तानी पर टिप्पणियां करते रहते हैं, अब उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम के दौरान बाबर आज़म को स्क्रिप्टेड कप्तान बताया जो हालात के हिसाब से खुद फैसले नहीं लेता बल्कि एक लिखी लिखाई पटकथा के हिसाब से मैदान पर उसपर अमल करते हुए नज़र आता है. उनके मुताबिक यही वजह है कि एक कप्तान के रूप में वो उतना कामयाब नहीं है जितना एक बल्लेबाज़ के रूप में है.

नेचुरल कप्तान नहीं

सिकंदर बख्त के मुताबिक बाबर आज़म नेचुरल कप्तान नहीं हैं। उनके मुताबिक बाबरआज़म में बॉर्न लीडर के स्किल की कमी है। पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ ने कहा कि अगर ईमानदारी से कहूं तो उन्हें एक कप्तान के रूप में बहुत कुछ सीखना है। उन्होंने कहा कि कई ऐसे कई लोग होते हैं जो एक लीडर के रूप में पैदा होते हैं, बाबर उस तरह के लीडर नहीं है.

शुरू से खिलाफ थे सिकंदर

सिकंदर बख्त ने कहा कि मैं शुरू से ही बाबर आज़म को कप्तानी दिए जाने के खिलाफ था, हालाँकि वो चाहते थे कि बाबर उन्हें गलत साबित करें लेकिन अफ़सोस कि बाबर उन्हें गलत साबित न कर सके. सिकंदर ने कहा कि अपने गेंदबाज़ों का कैसे इस्तेमाल करना चाहिए ये उन्हें नहीं आता. उनके पास गेंदबाज़ होते हुए भी वो उनका इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि वो उनकी योजना में पहले से नहीं होते हैं. बाबर एक ऐसे कप्तान है जो लगातार घरेलु श्रंखलाएं हारने का रिकॉर्ड बना चुके हैं, घर में लगातार टेस्ट हार का रिकॉर्ड बना चुके हैं क्योंकि वो एक स्क्रिप्टेड कप्तान हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हरियाणा में INLD के साथ बसपा ने किया गठबंधन

पार्टी के डूबते वजूद को बचाने के लिए बसपा...

भारत-रूस 2030 तक बढ़ाएंगे 100 बिलियन US डॉलर का व्यापार

भारत और रूस ने मंगलवार को 2030 तक 100...

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण एक्सीडेंट, 18 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर...