ICC T20I Ranking: सूर्या की चमक कायम, बाबर आज़म और नीचे फिसले

स्पोर्ट्सICC T20I Ranking: सूर्या की चमक कायम, बाबर आज़म और नीचे फिसले

Date:

आईसीसी ने टी20 आई की ताज़ा रैंकिंग जारी कर दी है, रैंकिंग के हिसाब से भारत के सूर्यकुमार यादव अपनी पहली पोजीशन को बरकरार रखे हुए हैं वहीँ एक लम्बे समय तक इस रैंकिंग में अपनी बादशात रखने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म को अपनी खराब फार्म का नुक्सान हुआ है और अब वो तीसरे नंबर से खिसककर चौथे नंबर पहुँच गए हैं. हालाँकि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान अपनी दूरी पोजीशन पर जमे हुए हैं.

डेवन कॉनवे ने बाबर को पीछे धकेला

बाबर आजम को न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर अब फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच गए है. सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर कायम हैं. SKY के अब 890 रैंकिंग पॉइंट हैं जो अब तक कोहली के बाद दूसरा सबसे बेस्ट स्कोर है, विराट कोहली काफी लम्बे समय तक ICC की टी 20 आई रैंकिंग में पहले नंबर पर काबिज़ रहे हैं, उनका सबसे बड़ा स्कोर 897 पॉइंट का था. विराट कोहली अभी 13 वे नंबर हैं, इससे पहले वह 11 वे स्थान पर थे, न्यूज़ीलैण्ड दौरे से बाहर रहने की वजह से उन्हें दो अंकों का नुक्सान उठाना पड़ा है.

गेंदबाज़ी में हासुरंगा का जलवा कायम

गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के वानिंदू हसरंगा पहले स्थान पर अपनी पोजीशन को बरकरार रखे हुए हैं. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान दूसरे और इंग्लैंड के आदिल रशीद तीसरे नंबर पर हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में भारत और पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज़ शामिल नहीं है. टॉप 10 गेंदबाज़ों में स्पिनर्स का दबदबा बरकरार है, 10 में से सात गेंदबाज़ स्पिनर्स है, तेज़ गेंदबाज़ों में ऑस्ट्रेलिया के हेज़लवुड चौथे, इंग्लैंड के सैम करन पांचवें और दक्षिण अफ्रीका के नॉर्खिया 9वे नंबर पर मौजूद हैं. वहीँ आलराउंडर्स की बात करें तो भारत के हार्दिक पटेल तीसरे नंबर मौजूद हैं जबकि टॉप पर बांग्लादेश के साकिब का नाम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Side Effect: अखिलेश से हाथ मिलाने की सजा, शिवपाल की सुरक्षा Z से Y हो गयी

अखिलेश के साथ हाथ मिलाना का पहला नुकसान शिवपाल...

Gujarat Chunavi Dangal: पहले चरण में 8 प्रतिशत कम पोलिंग, करीब 60.20 फीसदी मतदान

गुजरात विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव के पहले...

IND vs NZ: न्यूजीलैंड में फिर हारे ODI सीरीज़

जिसका अंदेशा था वही हुआ, टीम इंडिया न्यूजीलैंड के...