depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Delhi Budget 2023: दिल्ली सरकार के बजट पर केंद्र ने लगाई रोक, कल पेश नहीं होगा बजट

पॉलिटिक्सDelhi Budget 2023: दिल्ली सरकार के बजट पर केंद्र ने लगाई रोक,...

Date:

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के कल 21 मार्च को पेश होने वाले बजट पर रोक लगा दी है। इससे केंद्र सरकार और दिल्ली की आप सरकार आमने सामने आ गई है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ है, जब किसी सरकार के बजट पेश करने पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि कल मंगलवार को दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था और आज शाम केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दी है।

दिल्ली विधानसभा में मंगलवार बजट पेश नहीं होगा। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकारी दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हो रहा है कि मंगलवार को दिल्ली सरकार का बजट पेश होना था और केंद्र सरकार ने बजट पर रोक लगा दी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह केंद्र सरकार की गुंडागर्दी चल रही है।

दिल्ली सरकार के आरोपों पर गृह मंत्रालय ने पलटवार किया है। गृह मंत्रालय ने दिल्ली सरकार से कई सवालों के जवाब मांगे हैं। गृह मंत्रालय ने कहा है जब तक सवालों के जवाब नहीं मिलते तब तक बजट पेश करने की मंजूरी नहीं मिलेगी।

वहीं दिल्ली सरकार ने कहा है कि बजट पूरी तरह से दिल्ली की जनता को ध्यान रखकर बनाया गया था। जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा पर समान सुविधा संपन्न और बेहतर जीवन योग्य विश्वस्तरीय शहर बनाने और नागरिकों की आकांक्षा पूरी करने के लक्ष्य रखा गया है।
इससे केंद्र सरकार घबराई हुई है। इसलिए बजट पेश करने पर आपत्ति लगाई गई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नेता विपक्ष बनेगे राहुल, छोड़ेंगे वायनाड सीट!

कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों ने 8 जून को राहुल...

NEET-UG परीक्षा पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा, पूछे पांच सवाल

नीट 2024 रिजल्ट का मामला सुप्रीम कोर्ट में है।...

मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने इज़ाफ़ा

वाणिज्य मंत्रालय के 14 जून के आंकड़ों के अनुसार,...

नई सरकार बनने के एक दिन बाद ही थमी शेयर बाजार की तेज़ी

पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण के एक दिन...