depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Akhilesh की मांग, किसानों को तत्काल मुआवज़े की घोषणा करे भाजपा सरकार

उत्तर प्रदेशAkhilesh की मांग, किसानों को तत्काल मुआवज़े की घोषणा करे भाजपा सरकार

Date:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में बे-मौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए भारी नुकसान पर प्रदेश सरकार से तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे। सपा प्रमुख ने कहा कि बुन्देलखंड से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश तक गेहूं, सरसों, आलू, चना समेत अन्य फसलें बर्बाद हो गयी हैं। इस बेमौसम बारिश से पहले से ही परेशान किसान अब और संकट में घिर गया है.

बेमौसम बारिश से किसानों में भारी मायूसी

अखिलेश ने कहा कि हमीरपुर, महोबा, ललितपुर, बदायूं, पीलीभीत, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, गाजीपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, बाराबंकी, लखनऊ समेत कई अन्य जिलों में किसानों की फसलें तबाह हो गयी है। लखनऊ के ग्रामीण इलाकों में तेज बारिश और ओले पड़ने से गेहूं तथा आम की फसल को नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में छोटे किसानों की तो पूरी खेती तबाह हो गयी। उनके सामने परिवार के पालन-पोषण का संकट पैदा हो गया है। फसलों की तबाही से किसानों में भारी मायूसी है। प्रदेश सरकार किसानों के लिए तत्काल राहत और मुआवजा की घोषणा करे।

किसानों को लेकर हमेशा संवेदनहीन रही है भाजपा

सपा प्रमुख भाजपा सरकार परआरोप लगाते हुए कहा कि किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भाजपा सरकार ने किसानों को आंकड़ों के मकड़जाल में उलझा दिया है। किसानों को कोई राहत नहीं मिल रही है। किसान बेसहारा और परेशान है। भाजपा सरकार किसानों को लगातार धोखा दे रही है। पहले भी मौसम के चलते बर्बाद हुई फसलों का किसानों को मुआवजा नहीं मिला है। भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था परन्तु भाजपा ने न तो किसानों की आय दुगनी की और न ही किसानों की फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) मिला। भाजपा सरकार किसानों की मदद करने के बजाय 33 प्रतिशत नुकसान के कागजी आंकड़े का इंतजार कर रही है। भाजपा सरकार हमेशा से किसानों को लेकर संवेदनहीन रही है। भाजपा सरकार के रहते किसानों का भला होने वाला नहीं है। किसान ही सन् 2024 में अपनी तकदीर बदलने के लिए भाजपा सरकार को बदलेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...

हेटमायर की हिटिंग ने पार लगाई RR की नय्या

आईपीएल 2024 में राजस्थान का रॉयल परफॉरमेंस जारी है,...

सर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 8 अप्रैल को बढ़त...

चोट के साथ आईपीएल खेल रहे हैं हार्दिक, दिग्गज खिलाड़ी का खुलासा

आईपीएल के लिए चोटिल खिलाडियों का अचानक फिट हो...