depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Chaitra Navratri 2023: देवी की पूजा पर महंगाई का ग्रहण, पूजा सामग्री 20 प्रतिशत महंगी

धर्मChaitra Navratri 2023: देवी की पूजा पर महंगाई का ग्रहण, पूजा सामग्री...

Date:

मेरठ। चैत्र नवरात्र में देवी की पूजा में लगने वाली पूजा सामग्री महंगाई से अछूती नहीं है। महंगाई इस कदर है कि दूध, दही समेत फल महंगे हो गए हैं।

पिछले नवरात्रों से तुलना करें तो इस बार पूजा के प्रयोग में आने वाली हर सामग्री चाहे वह धूपबत्ती है या फिर रौली, सब पर महंगाई का असर साफ दिख रहा है। फलों सहित नारियल के दाम बढ़ गए हैं। इससे पूजा की थाली सजाना आम आदमी की पहुंच से दूर हो गया है।

चैत्र नवरात्र की आहट मात्र से 60 रुपये दर्जन मिलने वाले केले के दाम 70—80 रुपये पहुंच गए। जबकि 40 रुपये में मिलने वाला नारियल 50 रुपये में बेचा जा रहा है। पूजा की एक थाली जिसमें नारियल, धूप, रौली, मोली के अलावा देवी का अन्य सामान शामिल होता है। इस बार 251 रुपये में मिल रही है।

यहीं नहीं, पिछले नवरात्र से लेकर अब तक दूध के दामों में 10 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा आरती के लिए देशी घी से लेकर तिल के तेल के दाम भी काफी बढ़ गए हैं।

देवी को लगाया जाने वाली रोली के दाम में 80 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी हुई है। सूखा पंच मेवा 400 रुपये किलो मिल रहा है। पिछले नवरात्रों की तुलना में फलों के दामों में करीब 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गौरव गोगोई को कांग्रेस ने लोकसभा में सौंपी बड़ी ज़िम्मेदारी

कांग्रेस ने गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का...

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण एक्सीडेंट, 18 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...