depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अफ़ग़ानिस्तान ने पाक के खिलाफ पहली श्रंखला जीती

फीचर्डअफ़ग़ानिस्तान ने पाक के खिलाफ पहली श्रंखला जीती

Date:

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आसान जीत के बाद अफगानिस्तान ने श्रृंखला में अजेय बढ़त हासिल की। अफ़ग़ानिस्तान की पाकिस्तान के खिलाफ किसी श्रंखला में ये पहली कामयाबी है और अब उसपर 3-0 से सफाये का भी खतरा मंडरा रहा है. शारजाह में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को जीत के लिए 131 रनों का लक्ष्य दिया जिसे अफगानिस्तान ने बड़ी आसानी से तीन विकेट खोकर पूरा कर लिया।

नए खिलाड़ियों का प्रयोग रहा नाकाम

पाकिस्तान के लिए जमान और एहसानुल्लाह ने एक-एक विकेट लिया। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। पहले मैच की तरह दूसरे टी20 में भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शुरुआत में ही मुश्किलों का सामना करना पड़ा और उसने अपने 2 खिलाड़ियों को पहले ही ओवर में आउट कर दिया. पावर प्ले के अंत में पाकिस्तान ने 3 विकेट के नुकसान पर 36 रन बनाए, सईम अयूब शून्य, अब्दुल्ला शफीक शून्य जबकि मुहम्मद हारिस 9 गेंदों पर एक छक्के और दो चौकों की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम सबसे सफल बल्लेबाज रहे, उन्होंने 57 गेंदों पर 2 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 64 रन बनाए और नाबाद रहे.

लगातार चार शून्य बनाने वाले अब्दुल्ला शफ़ीक़ पहले खिलाडी

पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफ़ीक़ लगातार चार पारियों में शून्य पर आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ बन गए. अब्दुल्ला शफीक 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो पारियों में शून्य पर आउट हुए थे, वापसी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ दोनों पारियों में शून्य पर आउट हो गए थे। मैच के बाद अफगानिस्तान की टी20 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी गुलबुद्दीन नायब ने कहा कि एक सपना सच हो गया, अब वे पाकिस्तान को 3-0 से हराने की कोशिश करेंगे. वहीँ पाकिस्तान टी20 क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान शादाब खान का कहना है कि युवा खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए धैर्य रखना होगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राजस्थान में सड़क हादसा, मेरठ के सात लोग ज़िंदा जले

राजस्थान के सीकर जिले में फतेहपुर के चूरू-सालासार हाईवे...

मरा हुआ हाथी भी सवा लाख का

अमित बिश्नोईकहते हैं मरा हुआ भी हाथी सवा लाख...