depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

WPL: पहले ही मैच में बन गए वर्ल्ड रिकॉर्ड

फीचर्डWPL: पहले ही मैच में बन गए वर्ल्ड रिकॉर्ड

Date:

महिला प्रीमियर लीग के ऐसे धमाकेदार आगाज़ की शायद किसी ने भी कल्पना नहीं की होगी। मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले सीजन के पहले मैच में रेकॉर्डों के अम्बार लगा दिए. गुजरात जायंट्स को 143 रनों से रौंदकर उसने महिला टी 20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जीत का इतिहास रच दिया। यहीं नहीं आईपीएल के पहले मैच की तरह WPL के भी पहले ही मैच में 200 + का स्कोर खड़ा कर दिया। बता दें कि आईपीएल के उद्घाटन मैच में KKR ने 222 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

इतिहास की सबसे बड़ी जीत

मुंबई इंडियंस की 143 रनों से यह जीत महिला टी20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बड़ी जीत बन गयी है, इससे पहले वेलिंगटन ने 2021 में ओटागो के खिलाफ 122 रनों से जीत हासिल थी। इस मैच ने आईपीएल के उद्घाटन मैच की यादें ताज़ा कर दीं. तब 2008 में KKR ने RCB के खिलाफ 200+ का स्कोर खड़ा कर 140 रनों से जीत हासिल की थी और अब मुंबई इंडियंस ने 143 रनों की जीत का रिकॉर्ड बनाया है. तब ब्रैंडन मॅक्कुलम में 158 रनों की एक आतिशी पारी खेली थी. हालाँकि इस मैच में वैसी पारी तो किसी ने नहीं खेली लेकिन हरमनप्रीत ने उसकी झलक ज़रूर दिखाई।

पहले ही मैच में 200 + का स्कोर

मैच की तरफ आये तो मुंबई ने टॉस जीता और बल्लेबाज़ी करते हुए पांच विकेट खोकर 207 रनों का विशाल स्कोर बनाया। पारी की खूबसूरती कप्तान हमनप्रीत के 30 गेंदों में बनाये 65 रन रहे. हेली मैथ्यूज़ ने 31 गेंदों में 47 और अमीलिया कर ने 24 गेंदों में धुआंधार 45 रनों की पारी खेली। नैटली सिवर-ब्रंट ने 23 और पूजा वस्त्रकर ने 15 रनों का योगदान दिया। गुजरात के लिए स्नेह राणा ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किये।

एकतरफा मैच से दर्शक हुए निराश

जवाब में गुजरात की पूरी टीम सिर्फ 64 रनों पर धराशायी हो गयी. एकमात्र खिलाडी दयालन हेमलता हेमलता रही जो अंत तक नाबाद रहीं और 29 रन बनाये, उनके बाद डबल फिगर में पहुँचने वाली मोनिका पटेल रहीं जिन्होंने 10 रन बनाये। टीम की कप्तान बेथ मूनी बिना कोई रन बनाये रिटायर्ड हर्ट हो गयी. सैक़ा इशाक़ ने मुंबई के लिए सिर्फ 11 रन देकर 4 विकेट चटकाने में सफलता प्राप्त की. वैसे तो इस मैच में कई रिकॉर्ड बने, मुंबई को इतनी बड़ी जीत मिली लेकिन इस एकतरफा मैच से दर्शक ज़रूर निराश हुए.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इलेक्टोरल बांड, नोटबंदी से मोदी ने देश को धोखा देने का काम किया: प्रियंका

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने...

अमित शाह को 11 मुस्लिम उम्मीदवारों का समर्थन!

अमित बिश्नोईजी हाँ, हैडलाइन से आपको हैरानी हो रही...

माफिया और भ्रष्टाचारियों का गोदाम बनी हुई है भाजपा, मेरठ में अखिलेश

मेरठ लोकसभा से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी सुनीता वर्मा...