depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Women’s t20 WC: ऑस्ट्रेलिया ने फिर लगाई खिताबी हैट ट्रिक

फीचर्डWomen's t20 WC: ऑस्ट्रेलिया ने फिर लगाई खिताबी हैट ट्रिक

Date:

ऑस्ट्रेलिया ने ICC महिला टी 20 विश्व कप के फाइनल में आज मेज़बान साउथ अफ्रीका को 19 रनों से पराजित कर इस खिताब को जीतने की दूसरी बार हैट ट्रिक लगाई है. ऑस्ट्रेलिया ने 2018 और 2020 में भी टी 20 क्रिकेट के इस विश्व खिताब को जीतने में कामयाबी हासिल की थी. अबतक खेले गए आठ टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने 6 बार खिताब को अपने सिर पर सजाया है. ऑस्ट्रलिया ने इससे पहले 2010, 2012 और 2014 में विश्व खिताब को जीतकर ख़िताब जीतने की पहली तिकड़ी लगाईं थी. अपना छठा खिताब जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने महिला क्रिकेट में अपनी बादशाहत को बरकरार रखा है.

लगातार बढ़ता गया रन रेट

मेज़बान साउथ अफ्रीका पहली बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी लेकिन प्रतियोगिता के अंतिम मुकाबले में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उस तरह का खेल न दिखा सकी जो उसने सेमी फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ दिखाया था. दरअसल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जब 156 का स्कोर खड़ा कर दिया था तभी लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज़ी के सामने दक्षिण अफ्रीका के लिए यह स्कोर काफी बड़ा है. साउथ अफ्रीका ने जब लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया तो एक तरफ उसका रन रेट भी नीचे रहा और विकेट भी गिरते रहे. एक समय रन रेट 12-13 रन प्रति ओवर पहुँच गया जो महिला क्रिकेट में काफी बड़ा माना जाता है. यही वजह है कि लॉरा वुलफ़ार्ट के 61 रनों के प्रयास के बाद भी दक्षिण अफ्रीका के लिए स्कोर पहाड़ जैसा बन गया.

बेथ मूनी की मैच जिताऊ पारी

दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवरों में 137 रन ही बना सकी. ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी गेंदबाज़ों ने अच्छी गेंदबाज़ी की. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी की नाबाद 74 रनों की पारी की बदौलत टीम ने 157 रनों का स्कोर खड़ा किया। बेथ मूनी के अलावा ऐश्ली गार्डनर ने 29 और अलिसा हीली ने 18 रनों की पारियां खेलीं। साऊथ अफ्रीका के लिए शबनिम इस्माइल और मरीज़ान काप ने दो दो विकेट हासिल किये। ऑस्ट्रेलिया की आलराउंडर Ashleigh Gardner को प्लेयर ऑफ़ दि टूर्नामेंट घोषित किया गया, वहीँ ऑस्ट्रेलिया की ही Beth Mooney को प्लेयर ऑफ़ दि मैच घोषित किया गया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बढ़त में खुले बाज़ार

अन्य एशियाई बाजारों के अनुरूप भारतीय इक्विटी बेंचमार्क 30-पैक...

केरल में प्रियंका का तूफानी चुनावी दौरा, भाजपा पर वार

केरल में आज कांग्रेस पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी का...

मोदी के बयानों से लग रहा है कि सत्ता जाने वाली है, अखिलेश

प्रधानमंत्री द्वारा हिन्दुओं की संपत्ति को मुसलमानों में बांटे...

पाकिस्तान के साथ टेस्ट श्रंखला पर रोहित का बड़ा बयान

भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट शृंखला को लेकर...