depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Uttarakhand Rankers Recruitment का परिणाम जारी, 7 दिन के भीतर दे सकते हैं आपत्ति

उत्तराखंडUttarakhand Rankers Recruitment का परिणाम जारी, 7 दिन के भीतर दे सकते...

Date:

देहरादून। पेपर लीक विवादों के बीच लटकी उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम आखिरकार जारी कर दिया है। लंबे समय से इसके रिजल्ट का इंतजार युवा कर रहे थे। मेरिट में जो संशोधन हुआ उसके हिसाब से चुने गए नए उम्मीदवारों के लिए अलग से शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी।

पेपर लीक के बाद लटकी थी परीक्षा

प्रमोशन की रैंकर्स भर्ती परीक्षा प्रदेश में यह आखिरी परीक्षा है। इस तरह की परीक्षा बाद में अब नहीं होगी। लेकिन यूकेएसएसएससी के पेपर लीक होने के बाद परीक्षा लटक गई थी। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने पुलिस में कांस्टेबल से हेड कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल से सब इंस्पेक्टर के लिए फरवरी 2021 में यह परीक्षा कराई थी।

आयोग ने परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था। लेकिन पांच अभ्यार्थियों ने चार सवालों के सही जवाब लिखने के बावजूद आयोग की ओर से गलत ठहराने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इसी आधार पर रिजल्ट संशोधित किया गया है।


10,500 पुलिसकर्मियों ने दी थी परीक्षा

रैंकर्स भर्ती परीक्षा में करीब 10,500 पुलिसकर्मियों ने भाग लिया था। परिणाम जारी हुए थे। जिसमें 1350 उम्मीदवारों ने हेड कांस्टेबल और 650 ने दरोगा के लिए मेरिट में अपनी जगह बनाई थी। सभी की शारीरिक दक्षता परीक्षा अप्रैल 2021 में हुई थी।

परीक्षा हेड कांस्टेबल के 394, दरोगा सिविल पुलिस के 61, पीएसी में सब इंस्पेक्टर के 77, पीएसी में हेड कांस्टेबल के 250 और सशस्त्र पुलिस बल हेड कांस्टेबल के 215 पदों के लिए हुई थी। इनमें हेड कांस्टेबल को पदोन्नति मिल चुकी है।


चार सवाल हटाए, सात दिन के भीतर करें आपत्ति

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सभी सेट की एक आंसर शीट जारी की है। पुलिस मुख्यालय की वेबसाइट पर पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक ओर से यह जारी की गई है। इसमें हर सेट में 150 में से चार-चार सवाल हटाए गए हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सात दिन के भीतर आंसर शीट पर आपत्ति मांगी है। आपत्ति प्रमाण सहित आयोग के ई-मेल आईडी [email protected] को भेजी जा सकती है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अब बायजू के सीईओ अर्जुन मोहन का इस्तीफ़ा

सात महीने पहले एडटेक फर्म बायजू के सीईओ बनाए...

जोमैटो संग अब लीजिये पार्टी का आनंद, एकसाथ 50 लोगों का खाना

फूड डिलीवरी कंपनी Zomato की ओर से मंगलवार को...

शेयर बाजार की तेज़ी को लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में जारी तेजी पर आज विराम...

सपा का विजन डॉक्यूमेंट जारी, आटा भी मिलेगा और डाटा भी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज...