depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

मुनाफावसूली से शेयर बाज़ार में मचा हाहाकार

फीचर्डमुनाफावसूली से शेयर बाज़ार में मचा हाहाकार

Date:

बुधवार के कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार में मुनाफावसूली हावी रही। सेंसेक्स में करीब 800 और निफ़्टी में करीब ढाई सौ अंको की गिरावट दर्ज हुई. निफ़्टी ऑटो, निफ़्टी बैंक समेत सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में क्लोज हुए. बाज़ार की क्लोजिंग के समय सेंसेक्स 790.34 की गिरावट के साथ 72,304.88 पर और निफ़्टी 247.20 अंको की गिरावट के साथ 21,951.15 पर अंतिम ट्रेड रहा.

सेंसेक्स पैक में पावर ग्रिड, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, विप्रो , इंडसइंड बैंक , टाटा स्टील , एमएंडएम, रिलायंस, जेएसडब्लू स्टीलऔर टाइटन कंपनी गिरा है। वहीं, निफ्टी में सबसे ज्यादा पिटाई बजाज ऑटो, अपोलो हॉस्पिटल, पावर ग्रिड, आयशर मोटर्स, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, टाटा स्टील और विप्रो की हुई है।

मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों पर गिरावट का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। आज जिन शेयरों में सबसे ज़्यादा हलचल रही उनमें वोडाफोन आइडिया, एचडीएफसी बैंक, टाटा मोटर्स, भारती इंफ्राटेल और रिलायंस शामिल रहे. सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में हेवेल्स इंडिया, मैक्स फाइनेंशियल, मदरसन सूमी, भारती इंफ्राटेल लॉरस लैब्स रहे वहीँ टॉप 5 लूज़र्स में वोडाफोन आइडिया, जी एंटरटेनमेंट, गोदरेज प्रॉपर्टी, डेल्टा कॉर्प, पावर ग्रिड के शेयर रहे.

आज के कारोबार में प्रमुख एशियाई बाजारों में भी बिकवाली देखने को मिली है. मंगलवार को अमेरिकी बाजार भी मिले जुले बंद हुए थे. डाओ जोन्स Industrial में 97 अंकों की गिरावट रही. नैस्डैक Composite में 59 अंकों की तेजी रही और यह 16035.30 के लेवल पर बंद हुआ. S&P 500 इंडेक्‍स करीब 9 अंक बढ़कर 5078.18 के लेवल पर बंद हुआ.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कौन हैं इकरा हसन, जिन्होंने लंदन में किया था सीएए का विरोध, अब यूपी में लड़ेंगी चुनाव

पारुल सिंघल Iqra Hasan:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ सालों...

नए शिखर से लुढ़का शेयर बाज़ार

नई ऊंचाई पर पहुंचने के बाद भारतीय शेयर बाजार...

इज़राइल-ईरान तनाव ने बढ़ाई शेयर बाजार की टेंशन, भारी बिकवाली

सोमवार को व्यापक बिकवाली के कारण भारतीय इक्विटी सूचकांकों...

पहली बार 75K पार बंद हुआ सेंसेक्स

भारतीय इक्विटी सूचकांक 10 अप्रैल को अपने सर्वकालिक ऊंचे...