depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अय्यर और ईशान बाहर, जुरेल-सरफ़राज़ को नहीं मिली जगह

फीचर्डसेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से अय्यर और ईशान बाहर, जुरेल-सरफ़राज़ को नहीं मिली जगह

Date:

श्रेयस अय्यर और इशान किशन से BCCI नाराज़ है, ये बात अब कन्फर्म हो गयी. क्योंकि बोर्ड ने दोनों ही खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया है. केंद्रीय अनुबंध में 30 खिलाडियों की जो सूची जारी की गयी है उनमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन का नाम शामिल नहीं है. काफी दिनों से इस तरह की ख़बरें आ रही थी कि ईशान और श्रेयस के रवैये से टीम मैनेजमेंट खुश नहीं है. दोनों ही खिलाड़ियों ने बोर्ड की मर्ज़ी के बिना टीम से रेस्ट माँगा था, बोर्ड ने दोनों को रेस्ट तो दिया मगर टीम में वापसी के लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट में अपनी फॉर्म साबित करने को कहा, इसी बात को लेकर बात यहाँ तक पहुँच गयी कि दोनों को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होना पड़ा.

BCCI द्वारा जारी नई सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को टॉप कैटेगरी यानि A + में जगह मिली है। ग्रेड A में के एल राहुल, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल के नाम है. बी ग्रेड में कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और यशस्वी यादव को रखा गया है. शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, अवेश खान और रजत पाटीदार को सी ग्रेड में जगह मिली है।

नयी अनुबंध लिस्ट में सबसे ज़्यादा फायदे में यशस्वी जायसवाल में रहे जिन्हें सीधे बी ग्रेड में जगह मिल गयी. इंग्लैंड के खिलाफ जितने भी नवोदित खिलाड़ियों ने डेब्यू किया उनमें ध्रुव जुरेल और सरफ़राज़ खान को छोड़कर सभी का नाम है. सरफ़राज़ ने तीसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाज़ी कर टेस्ट क्रिकेट का बेहतरीन आगाज़ किया था वही उत्तर प्रदेश के ध्रुव जुरेल ने रांची टेस्ट में एक संकट मोचक की भूमिका निभाई थी, जुरेल की 91 और 39 नाबाद पारियों की वजह से ही भारत चौथे टेस्ट में जीत सका था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बड़ी गिरावट के साथ खुला शेयर बाज़ार

अंदेशों के मुताबिक 15 अप्रैल की सुबह घरेलू सूचकांक...

कौन हैं इकरा हसन, जिन्होंने लंदन में किया था सीएए का विरोध, अब यूपी में लड़ेंगी चुनाव

पारुल सिंघल Iqra Hasan:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ सालों...

हाईकोर्ट से निराश केजरीवाल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

अपनी गिरफ़्तारी पर दिल्ली हाईकोर्ट से कोई राहत न...

चोट के साथ आईपीएल खेल रहे हैं हार्दिक, दिग्गज खिलाड़ी का खुलासा

आईपीएल के लिए चोटिल खिलाडियों का अचानक फिट हो...