depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Tripura Election: भाजपा-कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

पॉलिटिक्सTripura Election: भाजपा-कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Date:

त्रिपुरा विधानसभा चुनावों के लिए राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा शुरू कर दी है. सीपीआई एम् के बाद आज सत्ताधारी भाजपा ने 60 सीटों की विधानसभा के लिए अभी 48 उम्मीदवारों की घोषणा की है. 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा बाकी है, अभी यह नहीं बताया गया है कि सभी उम्मीदवार क्यों नहीं घोषित किये गए, कहा जा रहा है कि त्रिपुरा में एक नए क्षेत्रीय दल के साथ गठबंधन की उम्मीद को देखते हुए अभी 12 सीटों को रोका गया है.

माणिक साहा बोरदोवाली सीट से लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री माणिक साहा को भाजपा ने टाउन बोरदोवाली सीट से उम्मीदवार बनाया है वहीँ केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को भाजपा ने धनपुर सीट से टिकट दिया है। कल ही भाजपा में शामिल हुए सीपीआई एम् के वर्तमान विधायक मोबोशर अली को कैलाशहर से मैदान में उतारा गया था, मोबोशर अली को सीपीआई एम् ने टिकट नहीं दिया था जिसकी वजह से उन्होंने भाजपा का दामन थाम लिया। राज्य भाजपा प्रमुख राजीव भट्टाचार्य बनमालीपुर से चुनाव लड़ेंगे।

13 की जगह कांग्रेस ने उतारे 17 उम्मीदवार

वहीँ आज ही कांग्रेस पार्टी ने सीपीआई एम् के साथ गठबंधन में मिली 13 सीटों के बावजूद 17 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. बता दें कि त्रिपुरा में इस बार सीपीआई एम् ने भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस पार्टी से गठबंधन किया था जिसके तहत उसने 13 सीटें कांग्रेस के लिए छोड़ी थीं. 43 सीटों पर उसने अपने उम्मीदवार उतारे थे, जबकि चार सीटें अन्य सहयोगियों के लिए छोड़ी थीं. कांग्रेस के 17 उम्मीदवार उतारने का मतलब है कि अभी गठबंधन में पेंच फंसा हुआ है. बता दें कि त्रिपुरा विधानसभा के लिए नामांकन की अंतिम तारीख 30 जनवरी है। त्रिपुरा में 28,13,478 मतदाता मतदान में हिस्सा लेंगे, त्रिपुरा में मतदान के लिए 3,328 पोलिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

ज़िम्बाब्वे को 100 रनों से हराकर टीम इंडिया ने लिया हार का बदला

रविवार को हरारे में खेले गए दूसरे टी20 मैच...

श्रीलंका का ये तूफानी बल्लेबाज़ बना टीम का कोच

श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज़, पूर्व कप्तान और पूर्व मुख्य...

अभिषेक ने दूसरे मैच में ही जड़ दिया पहला टी 20 शतक

हरारे में कल ज़िम्बाब्वे के हाथों बेहद छोटे टोटल...

हाथरस भगदड़ मामले में एसडीएम, सीओ समेत 6 अधिकारी निलंबित

हाथरस में एक सत्संग में मची भगदड़ में 121...