depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

NRE Account Interest rate: आप भी है NRE अकाउंट होल्डर तो ये बैंक देगें अधिक ब्याज

बिज़नेसNRE Account Interest rate: आप भी है NRE अकाउंट होल्डर तो ये...

Date:

नई दिल्ली। देश के बैंकों ने विदेश में रहने वालों के लिए FD ब्याज रेट में बढ़ोत्तरी की है। देश के बैंक NRE Account Interest rate बढ़ाकर दे रहे हैं NRE खातें में सिंगल और जॉइंट दोनों टाइप के अकाउंट खुलवा सकते हैं।

इस अकाउंट पर FD पर बैंक अलग-अलग इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहे हैं। भारत में सभी बैंक अपने रेगुलर सिटीजन और सीनियर सिटीजन के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें तो अक्सर बढ़ाते रहते हैं। NRE अकाउंट के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सरकार ने ब्याज दरें बढ़ाई हैं। कई बैंक अपने NRE अकाउंट होल्डर को फिक्स्ड डिपॉजिट पर अच्छा ब्याज दे रहे हैं।

कौन है NRE अकाउंट होल्डर

जो लोग देश से बाहर रह कर नौकरी करते हैं लेकिन उनका अकाउंट देश के बैंक में ही होता है उन्हें NRE अकाउंट होल्डर कहा जाता है। अगर उनका देश के बैंक में पहले नार्मल अकाउंट था तो उन्हें विदेश जाने के बाद अपने अकाउंट को नॉन रेजिडेंट एक्सटर्नल अकाउंट यानि NRE में ट्रांसफर कराना होता है।

किस बैंक में ​मिल रहा है कितना ब्याज

NRE अकाउंट में जमा विदेशी करेंसी का पैसा इंडियन रूपी में कन्वर्ट हो जाता है। मतलब अगर NRE अकाउंट में किसी विदेशी करेंसी में पैसा जमा करते हैं तो उसे बैंक रुपये में बदल देता है। इसमें सिंगल और जॉइंट दोनों ही टाइप के अकाउंट खुलवा सकते हैं। इस अकाउंट पर FD पर बैंक अलग-अलग इंटरेस्ट रेट ऑफर कर रहे हैं।
SBI पर मिल रहा है 7% ब्याज – देश का सबसे बड़ा बैंक अपने NRE अकाउंट होल्डर को 1 से 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.50-7.10% तक ब्याज दे रहा है।
HDFC Bank प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा HDFC Bank अपने NRE अकाउंट होल्डर को फिलहाल 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.60-7.10% तक ब्याज दर दे रहा है।
ICICI Bank – ICICI Bank की तो ये अपने NRE अकाउंट होल्डर को 1 से 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.70- 7.10% तक ब्याज ऑफर कर रहा है।
PNB– PNB अपने NRE अकाउंट ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.30-7.25% तक शानदार रिटर्न की पेशकश कर रहा है।
Canara Bankकेनरा बैंक अपने NRE अकाउंट वाले ग्राहकों को 10 साल की फिक्स्ड डिपॉजिट पर एनुअल तौर पर 6.70-7.25% तक ब्याज दे रहा है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

SATI POLY PLAST LIMITED का IPO 12 जुलाई 2024 को खुलेगा

नई दिल्ली। सती पॉली प्लास्ट लिमिटेड एक आईएसओ प्रमाणित...

शेयर बाजार ने लगाया गोता, भारी बिकवाली

नई ऊंचाइयों पर खुलने के बाद भारतीय शेयर बाज़ार...

योगी सरकार के इस फैसले से मारुति सुजुकी इंडिया की बल्ले बल्ले

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा तत्काल प्रभाव से मजबूत हाइब्रिड...

उपचुनाव के नतीजे मोदी-शाह की गिरती विश्वसनीयता का सबूत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि...