depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भ्रष्टाचार मामले में CBI का समन, 27 अप्रैल को होगी पूछताछ

नेशनलJ&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को भ्रष्टाचार मामले में CBI का...

Date:

नई दिल्ली। सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को पूछताछ के लिए बुलाया है। दरअसल जब वह राज्यपाल थे उस वक्त उन पर दो भ्रष्टाचार के 2 मामले दर्ज हुए थे। इस कारण अब J&K के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI का समन जारी किया गया है। जिसमें अब उनसे भ्रष्टाचार के मामलों में फिर से पूछताछ होगी।

जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जानकारी मिली है कि सत्यपाल मलिक को सीबीआई ने पूछताछ के लिए तलब किया है। सीबीआई ने सत्यपाल को 27-28 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। हालांकि सीबीआई ने मौखिक तौर पर उन्हें तलब किया है और आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की है।

बता दें कि सत्यपाल मलिक पर दो भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हैं। इन्ही दो मामलों में सीबीआई जांच कर रही है। यह मामले उस वक्त के हैं जब वह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। उस समय दो परियोजनाओं में कथित अनियमितताओं के चलते मामले दर्ज किए गए थे।
अक्टूबर 2021 में सत्यपाल मलिक ने भाजपा को टारगेट करते हुए एक बड़ा दावा किया था। उन्होंने कहा था कि आरएसएस नेता से संबंधित एक फाइल को क्लियर करने के लिए उन्हें कथित तौर पर 300 करोड़ रुपये की रिश्वत ऑफर की गई थी। एजेंसी ने अंबानी की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था।

सत्यपाल मलिस से इससे पहले भी पूछताछ की जा चुकी है। उन्हें सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर में पूछताछ के लिए बुलाया था। हाल ही में सत्यपाल मलिक केंद्र सरकार, भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ खुले तौर पर सभी मंचों पर बोल रहे हैं।

जेड प्लस सुरक्षा ली गई वापस

सत्यपाल मलिक से पिछले महीने केंद्र सरकार ने जेड प्लस सुरक्षा वापस ले ली थी। जिसके बाद सत्यपाल मलिक भड़क गए थे और कहा था कि बाकी पूर्व राज्यपालों के पास सुरक्षा है लेकिन उनकी वापस ले ली गई है। इस दौरान उन्होंने केंद्र पर सीधे तौर पर निशाना साथा और कहा था कि अगर उनकी जान को कुछ हुआ तो इसके लिए केंद्र जिम्मेदार होगा। सुरक्षा के लिए सत्यपाल को एक पीएसओ दिया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाज़ार में तेज़ी, सेंसेक्स एकबार फिर 80 हज़ार के पार

मंगलवार को निफ्टी और सेंसेक्स ऑटो और फार्मा शेयरों...

ट्रम्प पर हुए जानलेवा हमले से पीएम मोदी चिंतित, बोले-राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं

पेंसिलवेनिया के बटलर में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप...

स्पेन बना यूरो कप चैंपियन, इंग्लैंड लगातार दूसरा फ़ाइनल हारी

यूरो कप के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को...

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...