depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

14 साल बाद वेस्टइंडीज में टी 20 विश्व कप, 11 खिलाड़ी आज भी टीम का हिस्सा

फीचर्ड14 साल बाद वेस्टइंडीज में टी 20 विश्व कप, 11 खिलाड़ी आज...

Date:

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से कर रहे हैं, जो 2 जून से शुरू होने जा रहा है। 14 साल बाद कैरेबियाई द्वीप एक बार फिर दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। लेकिन 14 साल गुज़र जाने के बाद भी 11 ऐसे खिलाड़ी है जो आज भी अपनी टीमों का हिस्सा हैं , इसमें टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा भी शामिल हैं. इनके अलावा पॉल स्टर्लिंग, डेविड वार्नर, एंजेलो मैथ्यूज, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मोहम्मद नबी, जॉर्ज डॉकरेल, टिम साउथी और मोहम्मद आमिर शामिल हैं.

इन 11 खिलाड़ियों में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर ऐसे हैं जो अप्रत्याशित वापसी कर रहे हैं। वे मोहम्मद आमिर संन्यास लेने का फैसला छोड़ने के बाद पाकिस्तान के विश्व कप 024 अभियान के लिए वापसी कर रहे हैं। कभी क्रिकेट का अगला वसीम अकरम कहे जाने वाले मोहम्मद आमिर को 2010 में लॉर्ड्स में स्पॉट फिक्सिंग कांड के कारण जेल जाना पड़ा था। मात्र 18 साल की उम्र में एक टैलेंटेड खिलाड़ी को स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल होने के कारण प्रतिबंधित कर जेल भेज दिया गया था। ऐसा माना जा रहा था कि आमिर का करियर खत्म हो गया है, लेकिन वे एक बार फिर मैदान पर अपना जलवा दिखाने के लिए तैयार हैं।

वहीं, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, एंजेलो मैथ्यूज, शाकिब अल हसन, महमूदुल्लाह, मोहम्मद नबी, टिम साउदी का यह आखिरी विश्व कप हो सकता है। टी20 विश्व कप के पहले मैच में मेजबान अमेरिका का सामना 2 जून को कनाडा से होगा। फाइनल 29 जून को होगा। टी 20 विश्व कप पहली बार 2007 में खेला गया था। भारतीय टीम 2013 में अपना आखरी ICC टूर्नामेंट जीता था, उम्मीद है कि खिताब का सूखा इसबार ख़त्म होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

स्पीकर पद पर अड़ गयी TDP, क्या करेंगे मोदी-शाह

अमित बिश्नोईतमाम राजनीतिक चर्चाओं और अफवाहों के बावजूद नरेंद्र...

पराग ने भी बढ़ा दिए दूध के दाम

अमूल के बाद पराग दूध ने भी कीमतों में...