depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

शेयर बाज़ार फिर हुए गुलज़ार, तेज़ी लौटी

फीचर्डशेयर बाज़ार फिर हुए गुलज़ार, तेज़ी लौटी

Date:

पिछले कुछ कारोबारी सत्रों से भारतीय शेयर बाज़ार बड़े उतार चढ़ाव से गुज़र रहा है, गिरावट भी तेज़ हो रही है और उछाल भी. पिछले तीन कारोबारी सत्रों में एक बड़ी गिरावट देखी गयी जिसने सेंसेक्स को अपने शिखर से लगभग ढाई हज़ार अंकों तक नीचे पहुंचा दिया था लेकिन आज भारतीय शेयर बाज़ारों में हरियाली फिर लौटी है और सेंसेक्स-निफ़्टी दोनों में तेज़ उछाल नज़र आ रही है. खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 633 पॉइंट उछलकर 71819 अंकों पर कारोबार कर रहा था वहीँ निफ़्टी 188 अंक ऊपर 21650 पर कारोबार कर रहा था. स्माल कैप और मिड कैप शेयरों से आज बाज़ार को बड़ा सहारा मिल रहा है, निफ़्टी बैंक बाज़ार में रिकवरी की कोशिश करता दिख रहा है.

आज सुबह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स 547.69 अंकों की जोरदार उछाल के साथ 71734.55 पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क निफ्टी भी 151.35 अंक की उछाल के साथ 21613.60 के स्तर पर खुला। निफ्टी बैंक के अलावा आईटी, मेटल और कैपिटल गुड्स समेत हर सेक्टर के शेयरों में बढ़त दिख रही है।

कोल इंडिया के शेयर 2.5% बढ़कर 384.90 रुपये पर पहुंच गए। टेक महिंद्रा को पछाड़कर स्टॉक निफ्टी 50 में टॉप गेनर बन गया। टेक महिंद्रा के शेयर करीब 3.2% बढ़कर 1,397.85 रुपये पर पहुंच गए। यह स्टॉक निफ्टी 50 में टॉप गेनर था। आयशर मोटर्स, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, टीसीएस और टाइटन निफ्टी 50 में टॉप गेनर थे। जबकि इंडसइंड बैंक निफ्टी 50 में एकमात्र नुकसान में था।

एशियाई बाजार में औसतन एक फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है. हालांकि, तीन दिन की कमजोरी के बाद अमेरिकी बाजार में तेजी देखने को मिली. सकारात्मक वैश्विक संकेतों से घरेलू बाजार की धारणा को बल मिला। जापान का निक्केई 225 1.4 प्रतिशत और टॉपिक्स 0.98 प्रतिशत बढ़ा। इसी तरह कारोबार के दौरान दक्षिण कोरिया का कोस्पी 1.14 फीसदी चढ़ा, जबकि कोस्डेक 1.37 फीसदी चढ़ा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

व्यास तहखाने में जारी पूजा पर रोक लगाने से हाईकोर्ट का इंकार

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के व्यास...

संभल से सपा सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क निधन

संभल से सपा सांसद सांसद शफीकुर्ररहमान बर्क का 94...

Dabur Chyawanprash ने परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए ‘Exam Time, Dabur Chyawanprash Time” कैंपेन लांच किया

नई दिल्ली: आयुर्वेदिक वैलनैस में जाने-माने ब्राण्ड डाबर ने...

अडानी को Uber में दिलचस्पी, साथ मिलकर कर सकते हैं काम

कैब सर्विस प्रोवाइड करने वाली अंतर्राष्ट्रीय कंपनी उबर भारत...