depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बैंकों और बीमा कंपनियों में भी 22 जनवरी को रहेगी आधे दिन की छुट्टी

फीचर्डबैंकों और बीमा कंपनियों में भी 22 जनवरी को रहेगी आधे दिन...

Date:

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण हर कोई देख सके, इसके लिए अब सरकार भी पूरी कोशिश में जुट गई है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है, वहीं केंद्रीय कर्मचारियों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह टीवी पर देखने के लिए 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी दी गयी है और अब सरकारी बैंकों और बीमा कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों इस दिन के लिए आधे दिन की छुट्टी की घोषणा की है ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा उत्सव का आनंद उठा सकें.

गुरुवार को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने केंद्रीय संस्थानों और केंद्रीय औद्योगिक प्रतिष्ठानों को लेकर एक आदेश जारी किया. केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों/विभागों को जारी आदेश में विभाग ने कहा कि अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को पूरे भारत में मनाया जाएगा। गुरुवार को वित्त मंत्रालय के एक नोटिफिकेशन में कहा गया कि डीओपीटी के आदेश में भी ऐसा किया जाएगा। पब्लिक सेक्टर के वित्तीय संस्थानों और आरआरबी पर लागू करें ताकि सभी कर्मचारी राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बन सकें। राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला की नई मूर्ति पहुँच चुकी है, कल उसकी पहली तस्वीर सामने आयी है, प्राण प्रतिष्ठा समारोह सोमवार को होगा.

केंद्र सरकार ने 22 जनवरी को आधे दिन की छुट्टी की भी घोषणा की है. केंद्र ने कहा है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े समारोहों में भाग लेने की काफी मांग थी, जिसे ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है. इस दिन केंद्र सरकार के प्रतिष्ठान आधे दिन के लिए बंद रखने की घोषणा की गई है. इसके अलावा 22 जनवरी को उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहेंगे. इसके साथ ही पूरे प्रदेश में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी. देश के कई अन्य बीजेपी शासित राज्यों में भी ऐसी छुट्टियों की घोषणा की गई है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

STD का फुल फॉर्म क्या है और इसका उपयोग कैसे करें

STD Full form in Hindi: दोस्तों आज इस आर्टिकल...

डेबिट का हिंदी अर्थ क्या है?

Debited Meaning In Hindi: आज के इस लेख में...

विदेशों से पैसा भेजना होगा आसान और सस्ता

डब्लूटीओ में रेमिटेंस पर लगने वाले सीमा शुल्क को...

उठापटक के बाद तेज़ी में बंद हुआ बाजार

दिन भर के उतार चढाव के बाद भारतीय शेयर...