depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टाटा स्टील से निकाले जायेंगे 3000 कर्मचारी

बिज़नेसटाटा स्टील से निकाले जायेंगे 3000 कर्मचारी

Date:

एक तरफ सरकार आंकड़े जारी कर रही है कि देश के 25 प्रतिशत लोग अब गरीबी की रेखा से ऊपर आ चुके हैं, देश विकास के रास्ते पर दौड़ रहा है, दूसरी तरफ प्राइवेट सेक्टर में लगातार कर्मचारियों की छटनी जारी है, देश का युवा लगात अपनी नौकरियां खोता जा रहा है. छंटनी की ये आंच अब देश की सबसे भरोसेमंद कंपनी टाटा ग्रुप की तक पहुँच चुकी है. टाटा ग्रुप की दिग्‍गज कंपनी टाटा स्‍टील ने हजारों लोगों को नौकरी से निकालने का फैसला कर लिया है, क्‍योंकि कंपनी को UK में दो ब्‍लास्‍ट फर्नेस को चलाने के लिए आर्थिक समस्‍या से गुज़ारना पड़ रहा है ऐसे में जल्द ही 3000 हजार लोगों की छंटनी की जा सकती है.

यह छटनी टाटा स्‍टील के UK यूनिट में होने वाली है. एक रिपोर्ट के मुताबिक टाटा स्‍टील अपने पोर्ट टालबोट स्टीलवर्क्स यूनिट में दो ब्‍लास्‍ट फर्नेस को बंद करने जा रही है. यूनाइटेड किंगडम में टाटा स्टील की यह दोनों फर्नेस वेल्‍स में है, अब इन दोनों फर्नेस के बंद हो जाने के बाद 3000 कर्मचारियों की नौकरी पर तलवार लटक गयी है.

हालाँकि टाटा स्टील ने अभी तक अधिकारिक तौर पर छंटनी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है और न ही वर्कर्स यूनियन का भी इस छंटनी को लेकर कोई अधिकारिक बयान भी नहीं आया है. ऐसा दावा किया जा रहा है कि कंपनी अपने दो ब्‍लास्‍ट फर्नेस को बंद करने का ऐलान आज कर सकती है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडिया अलायन्स देश की हताशा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और...

ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरमनी जनता के साथ छलावा: अखिलेश

एक तरफ योगी सरकार प्रदेश में हज़ारों करोड़ का...

पासपोर्ट इंडेक्स में और नीचे आया भारत

वैसे तो बकौल प्रधानमंत्री मोदी दुनिया में भारत का...