depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

विप्रो के नए CEO बने श्रीनिवास पल्लिया, थिएरी डेलापोर्टे का इस्तीफ़ा

बिज़नेसविप्रो के नए CEO बने श्रीनिवास पल्लिया, थिएरी डेलापोर्टे का इस्तीफ़ा

Date:

टेक दिग्गज विप्रो ने श्रीनिवास पल्लिया को नया सीईओ और प्रबंध निदेशक घोषित किया है क्योंकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी थिएरी डेलापोर्टे ने इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने जानकारी बाजार नियामक को दी गयी नयी फाइलिंग में की है। कंपनी की फाइलिंग में कहा गया है, “निदेशक मंडल ने 6 अप्रैल, 2024 से प्रभावी थिएरी डेलापोर्टे के इस्तीफे पर ध्यान दिया है। उन्हें 31 मई, 2024 को व्यावसायिक घंटों की समाप्ति के बाद कंपनी के रोजगार से मुक्त कर दिया जाएगा।”

कंपनी के अमेरिका 1 क्षेत्र के सीईओ श्रीनिवास पालिया 7 अप्रैल से नए सीईओ और प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे। 56 वर्षीय डेलापोर्टे को जुलाई 2020 में तकनीकी दिग्गज के सीईओ और एमडी के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले, फ्रांसीसी मूल के टेक बॉस ने कैपजेमिनी में मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) के रूप में कार्य किया।

दिसंबर 2023 में विप्रो ने बताया था कि डेलापोर्टे का सैलरी पैकेज ₹82 करोड़ प्रति वर्ष से अधिक है जिससे वह भारतीय आईटी क्षेत्र में सबसे अधिक वेतन पाने वाले CEO बन गए हैं। डेलापोर्टे के पास Sciences Po Paris से अर्थव्यवस्था और वित्त में स्नातक की डिग्री और Sorbonne University से कानून में मास्टर डिग्री है। थिएरी डेलापोर्टे वर्तमान में पेरिस में रहते हैं और चार महाद्वीपों के कई देशों में रह चुके हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल का दावा, NDA खेमे से कई लोग हमारे संपर्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि...

बयानों के बीच संघ प्रमुख से मिलेंगे योगी आदित्यनाथ, क्या हैं मायने

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार यूपी के...

SBI ने होम लोन पर बढ़ाया ब्याज

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में कोई बदलाव...