FIFA World Cup 2022: मेसी के कमाल से अर्जेंटीना अंतिम आठ में

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: मेसी के कमाल से अर्जेंटीना अंतिम आठ में

Date:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के राउंड ऑफ 16 में अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। कतर के अहमद बिन अली स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले के पहले हाफ में अर्जेंटीना ने गोल कर अपनी स्थिति मजबूत कर ली. मैच के 35वें मिनट में अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेसी ने गोल किया जबकि मैच के दूसरे हाफ में जूलियन अल्वारेज ने 57वें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। अर्जेंटीना का क्वार्टर फिनाले में अब नीदरलैंड से सामना होगा जिसने USA पर कामयाबी हासिल की थी.

मैच में छा गए मेसी

मैच के दूसरे हाफ में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतर खेलने की कोशिश की, एंजो फर्नांडीज ने 77वें मिनट में गोल किया, लेकिन मैच खत्म होने तक उन्हें दूसरी सफलता नहीं मिली. मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच लियोनल मैसी बड़ा अंतर नज़र आये, उन्होंने न सिर्फ अपना 1000वां गोल किया वहीँ टीम के लिए कई शानदार मूव्स भी बनाये। टूर्नामेंट जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है मैसी का जलवा भी बढ़ता जा रहा है. दूर गोल में मैसी का बड़ा हाथ था. विश्व कप में गोल करने के मामले में मैसी ने अब महान माराडोना को भी पीछे छोड़ दिया है, अर्जेंटीना के लिए सबसे ज्यादा 9 गोल दागने वाले वो दूसरे खिलाड़ी बन गए.

अब नीदरलैंड से सामना

दूसरे हाफ के 57वें मिनट में अर्जेंटीना की तरफ दूसरा गोल अल्वारेज के बूट से आया हालाँकि यह मौका भी मैसी ने ही बनाया। मैच के 77वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के एंजो फर्नांडीज ने अर्जेंटीना पर गोल दागकर बढ़त को कम करने का काम किया. 97वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के गरांग कुऑल के पास गोल करने का शानदार मौका आया मगर वो गोल दागने से चूक गए. गरांग कुऑल फीफा वर्ल्ड कप का नॉकआउट मुकाबला खेलने वाले पेले के बाद सबसे युवा फुटबॉलर हैं.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Char Dham Yatra 2023 : 27 अप्रैल 2023 को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर खुलेेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

देहरादून। चार धाम में प्रमुख बदरीनाथ धाम के कपाट...

Lucknow की पिच पर बवाल, क्यूरेटर बना बलि का बकरा

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारत और न्यूज़ीलैण्ड का...

Gorakhnath Mandir Attack: मुर्तजा अब्बासी को फांसी की सजा

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर पर हमले...