IND vsBNG: बांग्लादेश को हराकर ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के और करीब पहुंचा भारत

स्पोर्ट्सIND vsBNG: बांग्लादेश को हराकर ICC टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के और करीब...

Date:

चटोग्राम टेस्ट का नतीजा तो कल ही पता चल गया था, बस देखने वाली बात यह थी साकिब का संघर्ष कितना लम्बा चलेगा और वही हुआ साकिब का संघर्ष 84 रनों पर दम तोड़ गया और भारत को पहले टेस्ट में 188 रनों से कामयाबी हासिल हो गयी. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ICC चैम्पियनशिप रैंकिंग में श्रीलंका को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुँच गयी.

बांग्लादेश के खिलाफ जारी है जीत का सिलिसिला

आज बांग्लादेश ने चौथे दिन के अपने स्कोर 6 विकेट पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन सिर्फ 52 रन जोड़कर उसके सभी चारों खिलाडी आउट हो गए. इस जीत के साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत के अपराजय होने का सिलसिला जारी है. भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए 12 टेस्ट मैचों में 10 में सफलता हासिल की है जबकि दो टेस्ट मैच बराबरी पर ख़त्म हुए हैं.

कुलदीप बने प्लेयर ऑफ द मैच

भारत ने पहली पारी में पुजारा, श्रेयस अय्यर और अक्षर के अर्धशतक के दम पर 404 रन बनाए. जवाब में बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 रन पर ढेर हो गयी. लम्बे समय बाद भारतीय में लौटे कुलदीप यादव ने 5 विकेट लिए. भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन न कराकर दूसरी पारी खेलने का मन बनाया. पुजारा और शुभमन गिल के शतक की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 258 रन बनाकर डिक्लेयर कर दी. बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रन का विशाल लक्ष्य मिला लेकिन ज़ाकिर हुसैन के शतक और नाजमुल हुसैन शांतो, साकिब के अर्धशतकों के बावजूद वह दूसरी पारी में सिर्फ 324 रन ही बना सकीऔर 188 रन से मुकाबला हार गयी. कुलदीप यादव को दोनों पारियों को मिलाकर 8 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. श्रंखला का दूसरा और आखिरी टेस्ट 22 दिसंबर से मीरपुर में खेला जायेगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Infinix Note 12i हुआ लॉन्च, जाने इसके फीचर और कीमत

टेक डेस्क। Infinix अपनी Note सीरीज के Note 12i...

Team India ने न्यूज़ीलैण्ड का किया सूपड़ा साफ़

भारत ने न्यूजीलैंड को आज इंदौर में श्रृंखला के...

‘Run for G-20’: तेरा मेरा की सोच बहुत छोटी होती है, CM योगी

‘रन फाॅर जी-20’ वाॅकाथन के फ्लैग ऑफ कार्यक्रम को...