IND vs BNG: ज़ाकिर और साकिब ने टीम इंडिया का इंतज़ार बढ़ाया

स्पोर्ट्सIND vs BNG: ज़ाकिर और साकिब ने टीम इंडिया का इंतज़ार बढ़ाया

Date:

जहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे भारत- बांग्लादेश टेस्ट श्रंखला के पहले मैच के चौथे दिन 513 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिए हैं, जीत के लिए बांग्लादेश को अभी 241 रन और बनाने हैं जबकि टीम इंडिया को सिर्फ चार विकटों की दरकार है । मैच को पांचवें दिन पहुँचाने का सेहरा बांग्लादेश के लिए पहला टेस्ट खेल रहे ज़ाकिर हुसैन को जाता है जिन्होंने 100 रनों की शानदार पारी खेली। उम्मीद तो यही थी कि मैच चौथे दिन ही ख़त्म हो जायेगा लेकिन पहले नजमुल हसन शनटो और ज़ाकिर ने और बाद में साकिब ने ऐसा नहीं होने दिया और टीम इंडिया की जीत का इंतज़ार आगे बढ़ा दिया।

ज़ाकिर ने पहले टेस्ट में जड़ा शतक

बांग्लादेश की कल नाबाद सलामी जोड़ी नजमुल हुसैन शांतो और जाकिर हसन ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े. पहला विकेट उमेश यादव ने दिलाया जिन्होंने नजमुल हसन शांतो को पंत के हाथों कैच आउट कराया . शांतो सात चौकों की मदद से 67 रन बनाए. इसके बाद यासिर अली जल्द ही अक्षर पटेल का शिकार बने. लिटन दास को कुलदीप यादव ने आउट किया जिन्होंने 19 रन बनाए. इसके बाद अश्विन ने ज़ाकिर हसन को शतक बनाने के तुरंत बाद आउट कर दिया. अक्षर पटेल ने अनुभवी मुशफिकुर रहीम की 23 रनों की पारी का अंत कर बांग्लादेश को बड़ा झटका दिया. नुरूल हसन को पवेलियन की राह दिखाकर अक्षर ने अपना तीसरा विकेट हासिल किया।

साकिब ने मैच को पांचवें दिन पहुँचाया

इस मौके पर लग रहा था कि मैच आज ही सिमट जायेगा लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन और मेहदी हसन मिराज ने भारत का इंतज़ार बढ़ा दिया. साकिब अभी 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीँ मिराज जो बल्ले से इन दिनों काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं दो चौकों की मदद से नौ रन बनाए हैं. भारत के लिए अक्षर पटेल ने तीन, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप को एक-एक विकेट मिला.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

WFI controversy: पहलवानों ने निगरानी कमेटी पर उठाया सवाल, नई कमिटी की मांग

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष भाजपा सांसद बृजभूषण शरण...

Petrol-Diesel Price: अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए प्रमुख शहरों का भाव

नई दिल्ली। इंटरनेशनल बाजार में मार्च 2022 के बाद...