depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Share Market Closed: रुपए में मजबूती के बीच लगातार 5वें दिन गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

बिज़नेसShare Market Closed: रुपए में मजबूती के बीच लगातार 5वें दिन गिरावट...

Date:

नई दिल्ली। आज रुपए में आई मजबूती के बीच लगातार 5वें कारोबारी दिन शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। उतार-चढ़ाव वाली ट्रेडिंग में सेंसेक्स 139 अंक नीचे गिर गया।
अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा मुद्रास्फीति पर लगाम कसने के लिए ब्याज दरों में की वृद्धि के बीच इक्विटी बेंचमार्क सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में आज 5 वें दिन भी गिरावट आई है। ताजा विदेशी कोषों की निकासी और एशियाई बाजारों में कमजोर रुख से निवेशकों के कयास धराशाही हो गए।


दिन भर बनी रही अस्थिरता

दिन के अस्थिर व्यापार में बीएसई सेंसेक्स 139.18 अंक या 0.23 प्रतिशत गिरकर 59,605.80 पर बंद हुआ। दिन के कारोबार में इसने 59,960.04 के ऊपरी और 59,406.31 के निचले स्तर को छुआ। एनएसई निफ्टी 43.05 अंक या 0.25 प्रतिशत गिरकर 17,511.25 पर बंद हुआ।


टॉप गेनर्स और लूजर्स

सेंसेक्स पैक में आज नीचे गिरने वाले शेयर में लार्सन एंड टुब्रो, एशियन पेंट्स, इंडसइंड बैंक, टाइटन, पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, इंफोसिस, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी रहे। जबकि टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईटीसी, टाटा स्टील और सन फार्मा के शेयर लाभ की स्थिति में रहे।


दुनिया के बाजारों में हलचल

एशियाई बाजारों में चीन व हांगकांग भी गिरावट के साथ बंद हुए। जबकि दक्षिण कोरिया बढ़त के साथ बंद हुआ। जापानी बाजार आज अवकाश के कारण बंद रहा। दोपहर के कारोबार के दौरान यूरोपीय शेयर बाजार अधिकांश हरे रंग में कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजार मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे।


मजबूती पर बंद रुपया

गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपए में 15 पैसे की मजबूती आई। आज रुपया 82.73 पर बंद हुआ। कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और क्षेत्रीय मुद्राओं की कमजोर को देखते हुए अमेरिकी डॉलर आज 15 पैसे कमजोर हुआ। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 82.78 पर खुली, अंत में ग्रीनबैक के मुकाबले 82.73 पर बंद हुई।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में बम्पर पोलिंग, एक बजे तक करीब 40% मतदान

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की...

ओडिशा की गरीबी देख पीएम मोदी के दिल में दर्द होता है

प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओडिशा में एक चुनावी रैली...

यूपी में सुबह 11 बजे तक 27.76% प्रतिशत मतदान, लखनऊ सबसे पीछे

देश में आज लोकसभा चुनाव के पांचवें दौर का...

मोदी को मंहगाई और बेरोज़गारी समझाने का मतलब आ गया है: प्रियंका गाँधी

गोरखपुर में आयोजित न्याय संकल्प सभा में अखिलेश यादव...